Action India

चेन्नइयन को हराकर शीर्ष पर मजबूत हुआ मुम्बई सिटी एफसी

चेन्नइयन को हराकर शीर्ष पर मजबूत हुआ मुम्बई सिटी एफसी
X

गोवा । एक्शन इंडिया न्यूज़

मुम्बई सिटी एफसी ने बुधवार रात खेले गए मुकाबले में चेन्नइयन एफसी को 2-1 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका के शीर्ष पर खुद को मजबूत कर लिया है। मुम्बई के पांच मैचों से 12 अंक हो गए हैं जबकि दूसरे स्थान पर काबिज नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के इतने ही मैचों से 9 अंक हैं।

इस सीजन में मुम्बई की यह चौथी जीत है। उसे एक मैच में हार भी मिली है। दूसरी ओर, दो बार की चैम्पियन चेन्नई को चार मैचों में यह दूसरी हार मिली है। उसके खाते में एक जीत और एक ड्रा से चार अंक हैं और वह 11 टीमों की तालिका में आठवें स्थान पर है।

पहले हाफ में दोनों टीमों की ओर से शानदार फुटबाल देखने को मिला। ऐसा लग रहा था कि तमाम कोशिशों के बावजूद यह हाफ गोलरहित बराबरी पर रह जाएगा लेकिन चेन्नई ने 40वें मिनट में गोल करते हुए 1-0 की लीड ले ली। चेन्नई के लिए यह गोल जाकुब सिल्वेस्टर ने फ्लिक पर किया।

इस गोल में लालियानजुआला चांग्ते की अहम भूमिका रही। चांग्ते राइट फ्लैंक से गेंद लेकर कुछ खिलाड़ियों को छकाते हुए बाक्स में पहुंचे। इसके बाद वह बाईलाइन के करीब पहुंचे और फिर जाकुब के लिए पोस्ट के ठीक सामने एक सुंदर पास दिया। जाकुब ने इसे गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की।

मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह इस सीजन के उद्घाटन मैच के बाद पहली बार नाकाम रहे। चेन्नई के खेमे में खुशी की लहर थी। उसकी खुशी हालांकि अधिक देर नहीं टिक सकी क्योंकि मुम्बई ने इंजुरी टाइम में गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर लिया। मुम्बई के लिए यह गोल हेरनान सांटाना ने हेडर के जरिए किया। इस गोल में हुगो बोउमोस का एसिस्ट रहा। बोउमोस ने एक शानदार कार्नर शाट लिया। गोलकीपर विशाल कैथ ने आगे आकर गेंद को पंच करने का प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रहे। गेंद सीधे सांटाना के पास गई और उन्होंने हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।

शुरुआती गोल करने के बाद चेन्नई की टीम ने उसे बनाए ऱखने के लिए काफी जद्दोजहद किया और इसी क्रम में 42वें तथा 45वें मिनट में उसके दो खिलाड़ी रेफरी के बैडबुक में आए। 42वें मिनट में जहां जर्मनप्रीत सिंह को पीला कार्ड मिला वहीं 45वें मिनट में एली साबिया बुक किए गए। दूसरे हाफ की शुरुआत में ही चेन्नई के रेगन सिंह को पीला कार्ड मिला 50वे मिनट में मुम्बई ने अच्छा हमला किया लेकिन इस बार कैथ सावधान थे। कैथ ने पंच करते हुए गेंद को पोस्ट से दूर कर दिया। मुम्बई ने 53वें मिनट में दो बदलाव किए।

रेनियर फर्नांडेस और सांटाना बाहर गए जबकि मेहताब सिंह और सीवाई गोडार्ड अंदर लिए गए। 55वें मिनट में माउतोर्दा फाल ने एक शानदार बचाव करते हुए चेन्नई के कप्तान रफाल क्रीवेलारो का हमला नाकाम किया। 63वे मिनट में विग्नेस दक्षिणमूर्ति को पीला कार्ड दिखाया गया। मुम्बई का कोई खिलाड़ी पहली बार बैडबुक में आया। हालांकि इसके तुरंत बाद मेहताब को भी पीला कार्ड मिल गया।

65वें मिनट में एडम लेफोंड्रे का एक हमला कैथ ने नाकाम कर दिया। 70वे मिनट में विग्नेस चोटिल हो कर बाहर गए औऱ उनकी जगह तोन्दोन्बा सिंह मैदान पर आए। इसके पांच मिनट बाद सुपरस्ट्राइकर लेफोंड्रे ने गोल करते हुए मुम्बई को 2-1 से आगे कर दिया। 82वें मिनट में लेफोंड्रे बाहर गए और उनके स्थान पर एक और सुपरस्ट्राइकर बार्थोलोमोव ओग्बेचे अंदर लिए गए।

इसी मिनट में फाल ने एक बार फिर चेन्नई का एक और हमला नाकाम किया। इंजुरी टाइम में मुम्बई के पास तीसरा गोल करने का शानदार मौका था लेकिन बोउमोस के शानदार पास को बिपिन सिंह ने बेकार कर दिया। इसी तरह खेल के अंतिम पलों में चेन्नई ने बराबरी के गोल के लिए एक जोरदार हमला किया लेकिन स्टार डिफेंडर फाल ने एक बार फिर रास्ते में आकर अपनी टीम की बढ़त को बरकरार रखा।

Next Story
Share it