Action India

आईएसएल-7 : लेफोन्ड्रे के डबल से मुम्बई टॉप पर, ईस्ट बंगाल की लगातार दूसरी हार

आईएसएल-7 : लेफोन्ड्रे के डबल से मुम्बई टॉप पर, ईस्ट बंगाल की लगातार दूसरी हार
X

गोवा । एक्शन इंडिया न्यूज़

फॉरवर्ड एडम लेफोन्ड्रे के शानदार दो गालों के दम पर मुम्बई सिटी एफसी ने मंगलवार रात यहां बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में एससी ईस्ट बंगाल (एससीईबी) को 3-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

पहले मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड से हारने के बाद मुम्बई ने दूसरे मैच में लगभग 70 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेली एफसी गोवा को हराया था। मुम्बई अब छह अंकों के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

दूसरी ओर, पहली बार आईएसएल में खेल रही एससी ईस्ट बंगाल को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। अपने पहले मैच में उसे कोलकाता डर्बी में एटीके मोहन बागान से हार मिली थी। वह 11 टीमों की तालिका में सबसे नीचे है। मुम्बई के लिए उसके तीसरे मैच में एडम लेफोन्ड्रे ने 20वें मिनट में पहला और 48वें मिनट में पेनाल्टी पर दूसरा गोल किया। उनके अलावा हेरनान डेनियल सांटाना ने 58वें मिनट टीम का तीसरा गोल किया।

मैच की शुरुआत निराशाजनक नोट पर हुई क्योंकि ईस्ट बंगाल के कप्तान डेनियल फाक्स दूसरे मिनट में ही चोटिल हो गए। उपचार के बाद फाक्स ने खेलना जारी रखना चाहा लेकिन वह एसा नहीं कर सके। सातवें मिनट में फाक्स बाहर गए और मोहम्मद रफीक को अंदर लिया गया।

इस सबका फायदा उठाकर मुम्बई ने नौवें मिनट में एक शानदार हमला किया लेकिन ईस्ट बंगाल के गोलकीपर देबजीत मजूमदार ने उसे नाकाम कर दिया। बदले में 20वें मिनट में सब्सीट्यूट रफीक ने मूव बनाया लेकिन मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह सावधान थे। इसी मिनट में लोफोन्ड्रे ने गोल करते हुए मुम्बई को 1-0 से आगे कर दिया। 34वें मिनट में बलवंत सिंह और रफीक ने साझा प्रयास से अपनी टीम का खाता खोलना चाहा लेकिन इस बार भी अमरिंदर सावधान थे।

इसके बाद अगले 17 मिनट तक दोनों टीमों ने गोल के लिए संघर्ष किया लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली। पहली सफलता की तलाश में ईस्ट बंगाल ने पहले हाफ की शुरुआत में अपना कप्तान खोया और दूसरे हाफ की शुरुआत में पेनाल्टी दे बैठी। 48वें मिनट में गोलकीपर देबजीत द्वारा पेनाल्टी बाक्स में हुगो बोउमोस को गिराने पर रेफरी ने यह फैसला सुनाया। मुम्बई ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और दूसरा गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिय़ा। लेफोन्ड्रे ने पेनाल्टी पर इस सीजन क दूसरा गोल किया।

53वें मिनट में मुम्बई को चौथा पीला कार्ड मिला। इस बार रेफरी बुक में अहमद जाहो शामिल हुए। मुम्बई को हालांकि इन बातों का कोई फर्क पड़ता नहीं दिख रहा था क्योंकि वह एक और गोल करते हुए मैच अपने नाम करना चाहती थी। 58वें मिनट में मुम्बई के खिलाड़ियों ने जोर लगाया और गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया।

मुम्बई के लिए तीसरा गोल हेरनान डेनियल सांटाना ने किया। हेरनान ने यह गोल फ्रीकिक पर किया, जिसमें हुगो बोउमोस का भी असिस्ट रहा। बोउमोस आईएसएल में अब तक सबसे ज्यादा 19 असिस्ट कर चुके है। 62वें मिनट में आईएसएल में अपना 100वां मैच खेल रहे मुम्बई के मंदर राव देसाई बुक को पीला कार्ड मिला, जोकि मुम्बई का मैच पांचवां पीला कार्ड था।

67वें मिनट में ईस्ट बंगाल के जेजे लालपेखलुआ करीब 642 दिन बाद आईएसएल के किसी मैच में मैदान पर उतरे। 83वें मिनट में मुम्बई ने तीन बदलाव किए। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां मुम्बई ने 3-0 की बढ़त को कायम रखते हुए सीजन की अपनी दूसरी और बड़ी जीत दर्ज कर ली।

Next Story
Share it