Action India

आईएसल-7 : बोम्बोलिम में होगी इस सीजन में दूसरी बार गोवा और मुम्बई की भिड़ंत

आईएसल-7 : बोम्बोलिम में होगी इस सीजन में दूसरी बार गोवा और मुम्बई की भिड़ंत
X

गोवा। एक्शन इंडिया न्यूज़

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में आंकडों के लिहाज से सबसे आगे चल रहीं दो टीमों-एफसी गोवा और मुम्बई सिटी एफसी सोमवार को बोम्लोलिम के जीएमसी स्टेडियम में इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। आंकड़ों की बात की जाए तो मुम्बई और गोवा हर लिहाज से पहले और दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि अंक तालिका में अंतर है। मुम्बई जहां 33 अंकों के साथ पहले स्थान पर है वहीं गोवा की टीम पूरे 11 अंक पीछे रहते हुए तीसरे स्थान पर है। आंकडों की बात की जाए तो सर्जियो लोबेरा की मुम्बई सिटी एफसी 56 फीसदी पजेशन और 486 पासों के साथ हालांकि गोवा (59 फीसदी पजेशन और 489 पास) से पीछे है।

लीग में हालांकि अब तक मुम्बई का पास एकुरेसी 75.71 फीसदी है जो गोवा (74,04) से बेहतर है। इससे पहले जब इस सीजन में दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मुम्बई ने वह मुकाबला 1-0 से जीता था। मुम्बई के लिए एडम लेफोंड्रे ने इंजुरी टाइम में गोल करते हुए जीत पक्की की थी। यह गोल पेनाल्टी पर हुआ था। इस मैच में गोवा के रिडीम थ्लांग को 40वें मैच में रेड कार्ड मिला था। अब गोवा की टीम यह साबित करना चाहेगी कि पहले मैच में मुम्बई को इत्तेफाकन जीत मिली थी। जहां तक मुम्बई की बात है तो उसे इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए क्योंकि उसे अपना टॉप स्पॉट बनाए रखना है। एटीके मोहन बागान 30 अंकों के साथ उसके पीछे लगा हुआ है। गोवा की टीम आठ मैचों अजेय है और इस लिहाज से मुम्बई के लिए उसे हराना आसान नहीं होगा।

इस मैच से पहले लोबेरा ने कहा, ''गोवा की टीम शानदार है। यह टीम हालांकि दबाव में खेल रही है क्योंकि प्लेआफ में जाने के लिए अब उसे हर मैच जीतना होगा। इसका कारण यह है कि दूसरी कई टीमें अपना दावा पेश करती दिख रही हैं। हम फिलहाल अपने बारे में सोच रहे हैं। हमें कुछ सुधार करने हैं और साथ ही साथ हमेशा की तरह हम विपक्षी टीम के बारे में भी कुछ जानकारी अपने पास रखते हैं।'' लोबेरा ने कहा, '' एक कोच के नाते मेरे लिए सबसे अहम बात यह है कि मेरी टीम अपना 100 फीसदी दे। मैं इस बात को लेकर काफी सकारात्मक हूं। मुझे यकीन है कि कल के मैच से हम पूरे तीन अंक हासिल करने में सफल होंगे।''

गोवा के कोच जुआन फेरांडो को अच्छी तरह पता है कि कई टीमें प्लेआफ के लिए दावा पेश कर रही हैं और ऐसे में अगर उनकी टीम से छोटी भी भूल हुई तो वह महंगी पड़ सकती है। फेरांडो ने हालांकि यह मानने से इंकार किया कि इन तमाम समीकरणों के बावजूद उनकी टीम किसी तरह के दबाव में है। फेरांडो ने कहा,''गोवा का होने के नाते हमारे ऊपर हर मैच में दबाव है क्योंकि हम हर खेल में सुधार करना चाहते हैं और तीन अंक हासिल करना चाहते हैं। हो सकता है कि मुंबई पर उनके बजट के कारण अधिक दबाव हो क्योंकि वे हर हाल में यह चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं । सबसे महत्वपूर्ण है कि हम सुधार करें, अच्छा खेलें, एक अच्छी योजना तैयार करें (अपने विरोधियों के खिलाफ) और तीन अंक प्राप्त करें।"

मुंबई बेशक इस सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम है, लेकिन पिछले हफ्ते गोवा के इगोर एंगुलो ने इस सीजन में अपने गोलों की संख्या 10 कर दी। उनके सामने अमरिंदर सिंह होंगे, जो गोल्डन ग्लोव अवार्ड के लिए मौजूदा दावेदार हैं। मुम्बई के लिए अच्छी बात यह है कि उसके सभी खिलाड़ी फिट हैं लेकिन यह वही टीम है जिसने इस सीजन में सबसे अधिक पीले कार्ड पाए हैं।

Next Story
Share it