Action India
खेल

मुंबई सिटी एफसी ने ब्राजील के फॉरवर्ड डिएगो मौरिसियो के साथ किया करार

मुंबई सिटी एफसी ने ब्राजील के फॉरवर्ड डिएगो मौरिसियो के साथ किया करार
X

मुंबई। एक्शन इंडिया न्यूज़

मुंबई सिटी एफसी ने शुक्रवार को ब्राजीली फॉरवर्ड 30 वर्षीय डिएगो मौरिसियो के साथ एक अल्पकालिक सौदे पर करार किया है। मौरिसियो 31 मई, 2022 तक टीम में बने रहेंगे।

मौरिसियो ने 2006 में ब्राजील में फ्लेमेंगो की प्रसिद्ध अकादमी के माध्यम से अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत की, पहली टीम में जाने से पहले उन्होंने 2012 तक अकादमी के साथ खेला।

अगले कुछ वर्षों में, मौरिसियो ने ब्राजील (स्पोर्ट रेसिफ़ और रेड बुल ब्रैगंटिनो), रूस (एफसी स्पार्टक व्लादिकाव्काज़), पुर्तगाल (विटोरिया एफसी), सऊदी अरब (अल कादिसियाह), चीन (कैंग्ज़हौ माइटी लायंस) और दक्षिण कोरिया (गैंगवॉन एफसी और बुसान आईपार्क) के क्लबों के साथ खेला। इसके बाद वह 2020 में ब्राजील लौटे और सेंट्रो स्पोर्टिवो अलागोनो के साथ करार किया।

मौरिसियो ने एक बयान में कहा, "मैं भारत वापस आकर खुश हूं और चैंपियन मुंबई सिटी के साथ जुड़कर खुश हूं। पिछले सीजन में आईएसएल में खेलने का मेरा अनुभव अच्छा रहा था, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे भारत में बहुत कुछ हासिल करना है।"

उन्होंने कहा, "जब आप मुंबई जैसे बड़े कद के क्लब में शामिल होते हैं तो उम्मीदें अधिक होती हैं। मुझे पहले से ही पता है कि क्लब की महत्वाकांक्षा जीतना और आईएसएल खिताब की रक्षा करना है। मैं चुनौती के लिए तैयार हूं और मैं पिच पर आने का और इंतजार नहीं कर सकता।"

रियो डी जनेरियो में जन्मे मौरिसियो 2020/21 सीज़न में इंडियन सुपर लीग की ओर से ओडिशा एफसी में शामिल हुए, जहाँ उन्होंने 20 मैचों में 12 गोल किये और 2 में सहायता की। मौरिसियो कतरी सेकेंड डिवीजन साइड अल शाहनिया के साथ एक छोटे से कार्यकाल के बाद मुंबई में शामिल हुए। अल शाहनिया के लिए उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में नौ मैच खेला और आठ गोल किये।

Next Story
Share it