Action India

चेन्नइयन एफसी ने गोवा को 2-1 से हराया

चेन्नइयन एफसी ने गोवा को 2-1 से हराया
X

गोवा । एक्शन इंडिया न्यूज़

रफाएल क्रिवेलारो (5वे मिनट) और सब्सीट्यूट रहीम अली (53वें मिनट) के गोलों की मदद से दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी ने शनिवार रात एफसी गोवा को 2-1 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जीत की पटरी पर वापसी की है। चेन्नई को चार मैचों के बाद जीत मिली है जबकि गोवा को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है।

गोवा का यह सीजन का सातवां मैच था। उसे तीन मैचों में हार मिली है जबकि उसके दो मैच ड्रा रहे हैं और दो में जीत मिली है। उसके खाते में आठ अंक हैं और वह 11 टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। दूसरी ओर, अपने पहले मैच में जमशेदपुर एफस को हराने के बाद जीत के लिए तरस रही चेन्नई की टीम के छठे मैच से प्राप्त तीन अंकों के साथ कुल 8 अंक हो गए हैं और वह तालिका में आठवें स्थान पर है। दो बेहतरीन टीमों के बीच के इस रोमांचक मैच का पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

शुरुआती 45 मिनट के खेल के लिहाज से दोनों हर मायने में एक दूसरे की बराबरी पर रहीं। मैच के शुरुआती 10 मिनट के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी ऊर्जा का भरपूर प्रदर्शन किया। मैच का पहला गोल चेन्नई की ओर से रफाएल क्रिवेलारो ने पांचवें मिनट में किया। यह एक शानदार गोल था।

वह एक कार्नर के लिए खड़े थे। उनका पहला प्रयास बेकार रहा और फिर टीम को दूसरा कार्नर मिला। क्रिवेलारो ने इस पर सीधे गोल करते हुए चेन्नई का खाता खोला। क्रिवेलारो के इस शानदार गोल से हतप्रभ गोवा ने अपने खेल का स्तर उठाया और नौवें मिनट में बराबरी का गोल दागते हुए हिसाब बराबर कर लिया। गोवा के लिए यह गोल जार्ज मेंदोजा ने किया। इस गोल में एलेक्सजेंडर जेसुराज का एसिस्ट रहा।

चेन्नई ने दूसरे हाफ की शुरुआत में बदलाव किया। टांगरी को बाहर कर रहीम अली को अंदर लिया गया। चेन्नई ने 48वे मिनट एक मूव बनाया लेकिन वह बेकार चला गया। इसी तरह 52वें मिनट में गोवा का एक मूव बेकार गया लेकिन 53वें मिनट में अली ने गोल करते हुए चेन्नई को 2-1 से आगे कर दिया। इस गोल में क्रिवेलारो का एसिस्ट रहा। 56वें मिनट में गोवा ने बदलाव करते हुए ब्रेंडन फर्नांडिस को बाहर कर लेनी रोड्रिग्वेज को अंदर लिया। आते ही लेनी रेफरी के बैड बुक में दर्ज हुए।

60वें मिनट में एली साबिया ने गोवा के एक हमले को नाकाम किया। 63वें मिनट में चेन्नई के एनेस सिपोविक को पीला कार्ड मिला। गोवा ने 67वें मिनट में जेसुराज को बाहर कर रिडीम थ्लांग को अंदर लिया। 78वें मिनट में चांग्ते को अपनी टीम की बढ़त को मजबूत करने और मैच अपने हक में करने का एक और शानदार मौका मिला लेकिन वह फिर चूक गए। इसी मिनट में चेन्नई ने जाकुब सिलवेस्टर को बाहर कर थोई सिंह को अंदर लिया। 84वें मिनट में अनिरुद्ध थापा चोटिल हुए और चेन्नई को न चाहते हुए भी धनपाल गणेश को अंदर लेना पड़ा।

88वें मिनट में चेन्नई ने क्रिवेलारो को सब्सीट्यूट किया। गोवा ने भी इंजुरी टाइम में बदलाव किया लेकिन उसकी यह रणनीति काम नहीं आई और इस तरह उसे सीजन की तीसरी हार को मजबूर होना पड़ा।

Next Story
Share it