Action India

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर
X

लंदन। एक्शन इंडिया न्यूज़

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उक्त जानकारी दी।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो जून से टेस्ट श्रृंखला की शुरूआत हो रही है। ससेक्स की ओर से काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले में खेलते हुए आर्चर की कोहनी की पुरानी चोट उभर गई थी। आर्चर ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ अपना पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेलने उतरे। उन्होंने पहली पारी में 13 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए, जिससे लगा कि आर्चर ठीक हो चुके हैं। हालांकि, दूसरी पारी में आर्चर सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सके। उन्होंने कोहनी में सूजन की शिकायत की और फिर खेलने नहीं आए।

ईसीबी ने एक बयान में कहा,"इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीम आर्चर की चोट पर काम कर रही थी। आर्चर की दाएं कोहनी में लगी चोट को लेकर अगले हफ्ते मैनेजमेंट कोई कदम उठाएगा।" 26 वर्षीय आर्चर कोहनी की चोट के कारण भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा चोट की वजह से वो निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में नहीं खेल पाए थे। आर्चर को काउंटी चैंपियनशिप के शुरुआती चरणों से भी बाहर कर दिया गया था।



Next Story
Share it