Action India

हमने कोहली के खिलाफ खास रणनीति बनाई है : लैंगर

हमने कोहली के खिलाफ खास रणनीति बनाई है : लैंगर
X

एडिलेड । एक्शन इंडिया न्यूज़

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि 17 दिसंबर से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में उनकी टीम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ खास रणनीति बनाई है।

लैंगर ने पत्रकारों से कहा, "हमें अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा। कोहली एक शानदार खिलाड़ी और एक बेहतरीन कप्तान हैं। मैंने यह बात कई बार कही है कि मेरे अंदर कोहली को लेकर काफी सम्मान है, लेकिन हमने उनके खिलाफ एक बहुत ही अच्छी रणनीति तैयार की है क्योंकि इस बात का अंदाजा हम सभी को है कि वह एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर भारतीय टीम के लिए कितना महत्व रखते हैं।"

कोच ने आगे कहा,"हमें अपनी योजना को सही तरीके से अमल में लाना होगा। उम्मीद करते हैं कि हम उनको रन बनाने से रोकने में कामयाब रहेंगे।"

उन्होंने कहा, "दिन के अंत में जो बात सबसे ज्यादा असर छोड़ने वाली है, वो स्कोर बोर्ड पर लगा रन ही होता है। उम्मीद करते हैं कि हम अपनी योजना को सही तरीके से चला पाएंगे। अब तक हम उनका काफी कुछ देख चुके हैं और उनको भी हमारी टीम का काफी कुछ देखने को मिला है। इसी वजह से मुझे लगता है कि यह एक अच्छा मुकाबला होने वाला है।"

लैंगर ने कहा कि भारत के एक डे-नाइट टेस्ट की तुलना में उनकी टीम ने सात डे नाइट टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन उन्हें नहीं लगता है कि टीम को शुरूआत में कोई फायदा होगा।

कोच ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता है कि इससे हमें कोई फायदा होगा। मैंने हमेशा कहा है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और सर्वश्रेष्ठ टीमें बड़े खेल या गेंद के रंग की परवाह किए बिना मैदान में उतरती हैं, इसलिए चाहे वह लाल गेंद हो या सफेद गेंद या गुलाबी गेंद, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और टीम अपना बेस्ट देते हैं। मुझे नहीं लगता कि हमारे पिछले प्रदर्शन से हमें कुछ फायदा मिलेगा।"

Next Story
Share it