Action India
खेल

गणतंत्र दिवस पर बधाई देने के लिए पीटरसन ने पीएम मोदी का जताया आभार

गणतंत्र दिवस पर बधाई देने के लिए पीटरसन ने पीएम मोदी का जताया आभार
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर बधाई देने के लिए भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

पीटरसन ने अपने ट्विटर पर लिखा, "प्रिय, श्री नरेन्द्र मोदी जी, आपके पत्र में अविश्वसनीय शब्दों के लिए धन्यवाद। 2003 में भारत में कदम रखने के बाद से, मुझे हर यात्रा के बाद आपके देश से प्यार होता गया है। मुझसे हाल ही में पूछा गया था, 'आपको भारत के बारे में सबसे ज्यादा क्या पसंद है' और मेरा जवाब आसान था – वहां के लोग।"

एक अन्य ट्वीट में पीटरसन ने कहा, "कुछ दिनों पहले ही भारतीयों ने अपना गणतंत्र दिवस मनाया। सभी भारतीयों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। एक गौरवान्वित देश और विश्व स्तर पर एक पावरहाउस! मैं जल्द ही आपसे (पीएम मोदी) व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए उत्सुक हूं। धन्यवाद! मेरी शुभकामनाएं!



पीटरसन के ये ट्वीट पीएम मोदी द्वारा दिये गए प्रशंसा पत्र की प्रतिक्रिया में थे, जिसमें उन्होंने पूर्व कप्तान को भारत के प्रति उनके स्नेह के लिए धन्यवाद दिया था।

बता दें कि भारत ने 26 जनवरी को अपना 73वां गणतंत्र दिवस मनाया, जहां परेड के जरिए भारत ने अपने सैन्य शक्ति और सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया। इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड में कुल 21 झांकियां शामिल थीं, जिनमें विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 12 व नौ मंत्रालयों की झांकियां दिखाई गईं।

बाद में शनिवार को, बीटिंग रिट्रीट समारोह आयोजित किया जाएगा, जो गणतंत्र दिवस समारोह की समाप्ति का सूचक है।

Next Story
Share it