Action India
खेल

एएफसी विमेंस एशियन कप : दक्षिण कोरिया ने वियतनाम को 3-0 से दी मात

एएफसी विमेंस एशियन कप : दक्षिण कोरिया ने वियतनाम को 3-0 से दी मात
X

पुणे। एक्शन इंडिया न्यूज़

दक्षिण कोरिया ने एएफसी महिला एशियन कप इंडिया 2022™ के ग्रुप सी में शुक्रवार रात पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में वियतनाम को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की। दक्षिण कोरिया के लिए मिडफील्डर शि सो यून ने चौथे मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद टीम का दूसरा गोल वियतनाम की मिडफील्डर ट्रान थि फुओंग थाओ ने आत्मघाती गोल के रूप में किया। कोरिया के लिए तीसरा गोल दूसरे हाफ में चेल्सी की मिडफील्डर शि सो यून ने पेनाल्टी पर दागा, जोकि मैच में उनका दूसरा गोल था।

कोरियाई टीम की मंशा शुरू से ही साफ थी क्योंकि तीसरे मिनट में ही वो गोल करने के करीब पहुंच गई, जब चोइ यू-री के प्रयास को ऑफसाइड करार दे दिया गया। हालांकि इसका टीम पर कोई असर नहीं पड़ा क्योंकि उसने एक मिनट बाद ही अपना खाता खोल लिया। शि सो यून ने चोइ यू री की असिस्ट पर बॉक्स के बाहर से शानदार शॉट लगाकर कोरिया को बढ़त दिला दी।

दक्षिण कोरिया ने पहले गोल के तीन मिनट बाद ही अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। हालांकि इस बार यह गोल उसके खिलाड़ी ने नहीं बल्कि वियतनाम की डिफेंडर ट्रान थि फुओंग थाओ ने सातवें मिनट में आत्मघाती गोल के रूप में किया।

कोच कोलिन बेल की कोरियाई टीम का प्रदर्शन शानदार था क्योंकि उसके खिलाड़ी लगातार वियतनाम की गोलकीपर ट्रान थि किम थान को दबाव में ला रहे थे। लेकिन वियतनाम की टीम भी गेम की पेस को धीमा करने में सक्षम थी और उसने भी मुकाबले में अपने पैर जमाने शुरू कर दिए। वियतनाम को मैच के 38वें मिनट में फ्री-किक के जरिए गोल करने का मौका मिला, लेकिन चुओंग थी किउ के पास पर फॉरवर्ड फेम हेइ येन गोल नहीं दाग पाई। द तायगुक लेडिज के नाम से मशहूर दक्षिण कोरियाई टीम ने ब्रेक के बाद भी बॉल पजेशन पर अपना कब्जा बरकरार रहा, जबकि वियतनाम की टीम ने कोरियाई खिलाड़ियों को रोकने के लिए अधिक आक्रामक खेल दिखाया।

दक्षिण कोरिया ने 74वें मिनट में मैच का अपना तीसरा गोल लगभग कर ही दिया था, जब चोउ सो-ह्यून बॉल को लेकर बॉक्स में पहुंची, लेकिन वियतनाम की गोलकीपर ट्रान ने इसे नाकाम कर दिया। वियतनाम ने दूसरे हाफ में काफी मजबूती से कोरियाई आक्रमणों को डिफेंड किया, लेकिन 79वें मिनट में डिफेंडर चुओंग थि किउ पेनाल्टी एरिया में बॉल को हैंड टच कर बैठी और कोरिया को पेनाल्टी मिल गया। कप्तान शि सो यून ने बिना कोई गलती किए इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके मैच में अपना दूसरा और कोरिया का तीसरा गोल दाग दिया।

दक्षिण कोरिया को अब टूर्नामेंट में अपना दूसरा मुकाबला सोमवार को म्यांमार के खिलाफ खेलना है जबकि इसी दिन वियतनाम का सामना मौजूदा चैंपियन जापान से होगा।

Next Story
Share it