Action India

मैनचेस्‍टर सिटी ने जीता प्रीमियर लीग का खिताब

मैनचेस्‍टर सिटी ने जीता प्रीमियर लीग का खिताब
X

लंदन। एक्शन इंडिया न्यूज़

मैनचेस्‍टर सिटी ने प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया है। लेस्‍टर ने मंगलवार को मैनचेस्‍टर यूनाइटेड को 2-1 से हराया और इसी के साथ मैनचेस्‍टर सिटी चार सीजन में तीसरी बार प्रीमियर लीग चैंपियन बन गया। मैनचेस्‍टर सिटी की टीम दूसरे स्‍थान पर काबिज यूनाइटेड से 10 अंक आगे है और उसके अभी तीन मैच बचे हैं, जिससे पहले ही उसने खिताब पक्‍का कर लिया है।

पांच दिनों में तीन मैच के थकाऊ कार्यक्रम के बीच यूनाइटेड के मैनेजर ओले गनर सोल्‍सजार ने 10 बदलाव करके लेस्टर के खिलाफ कमजोर टीम उतारी, जिसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ा।

लेस्टर ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और ल्‍यूक थॉमस ने मैच के 10वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि, इस गोल के पांच मिनट बाद ही 15वें मिनट में मेसन ग्रीनवुड ने शानदार गोल करके यूनाइटेड को 1-1 से बराबरी दिला दी।

मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर रहीं। मध्यांतर के बाद मैच के 66वें मिनट में केगलर सोयूनकू ने हेडर के जरिये गोल करके यूनाइटेड की जीत पक्‍की कर दी। साथ ही मैनचेस्‍टर सिटी को खिताब भी दिलवा दिया। मैनचेस्‍टर सिटी के पास रविवार को खिताब जीतने का मौका था, लेकिन चेल्‍सी ने ऐतिहाद स्‍टेडियम में मुकाबला 2-1 से जीता। यूनाइटेड ने भी सिटी का इंतजार बढ़ाया और रविवार को एस्‍टन विला पर जीत दर्ज की।


Next Story
Share it