Top
Action India

पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने पहली पारी में 1 विकेट खोकर 36 रन बनाए

पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने पहली पारी में 1 विकेट खोकर 36 रन बनाए
X

मेलबर्न । एक्शन इंडिया न्यूज़

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर 1 विकेट पर 36 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 28 और चेतेश्वर पुजारा 07 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत की पहली पारी की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल बिना खाता खोले मिचेल स्टार्क की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद गिल और पुजारा ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

इससे पहले चायकाल के कुछ देर बाद ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 195 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशाने ने सर्वाधिक 48 रन बनाए। लाबुशाने के अलावा ट्रेविस हेड ने 38 और मैथ्यू वेड ने 30 रन बनाए। मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। खराब फॉर्म से जूझ रहे जो बर्न्स 10 गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे रिषभ पंत को कैच दे बैठे। कप्तान अजिंक्या रहाणे ने स्पिनर आर अश्विन को मैच में जल्दी बुलाने का फैसला लिया और इसका फायदा विकेट के रूप में मिला। 39 गेंद पर 30 रन बनाकर खेल रहे मैथ्यू वेड को उन्होंने रवींद्र जडेजा के हाथों कैच करवाया। अश्विन ने भारत को सबसे बड़ी सफलता स्टीव स्मिथ का विकेट हासिल कर दिलाया।

श्रृंखला में लगातार दूसरी बार उन्होंने स्मिथ को अपना शिकार बनाया। पिछले मैच में 1 रन पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आज बिना खाता खोले ही चेतेश्वर पुजारा को अपना कैच दे बैठे। भारत को चौथी सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई, जिन्होंने ट्रेविस हेड को 38 रन के निजी स्कोर पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। मोहम्मद सिराज को टेस्ट क्रिकेट में पहला विकेट मार्नस लाबुशाने के रूप में मिला जो 48 रन बनाकर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका कैमरोन ग्रीन के रूप में लगा जो 12 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर lbw आउट हुए। सातवीं सफलता भारत को आर अश्विन ने दिलाई, जिन्होंने कप्तान टिम पेन को 13 रन के स्कोर पर आउट किया। 8वां विकेट कंगारू टीम का मिचेल स्टार्क के रूप में गिरा जो 7 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। उनका कैच सिराज ने पकड़ा। 9वीं सफलता भारत को बुमराह ने दिलाई। उन्होंने नाथन लयोन को 20 रन के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने पैट कमिंस को सिराज के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी का अंत किया।

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने चार,रविचंद्रन अश्विन ने तीन,मोहम्मद सिराज ने दो और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।

Next Story
Share it