Action India

मप्र के घुड़सवार प्रणय ने इक्विस्ट्रियन चैलेंज शो जम्पिंग में जीता एक स्वर्ण और एक रजत पदक

मप्र के घुड़सवार प्रणय ने इक्विस्ट्रियन चैलेंज शो जम्पिंग में जीता एक स्वर्ण और एक रजत पदक
X

खेल मंत्री ने दी बधाई

भोपाल । एक्शन इंडिया न्यूज़

कोरोना काल के साढ़े सात माह बाद मप्र राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पदक जीत रहे हैं और प्रदेश का मान बढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में मप्र घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ी प्रणय खरे ने बैंगलूरू में गत दिवस इंटरनेशनल राइडिंग स्कूल द्वारा आयोजित इक्विस्ट्रियन चैलेंज शो जम्पिंग 2020 में एक स्वर्ण और एक रजत पदक अर्जित किया। खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रणय को बधाई दी है।

खेल विभाग के जनसम्पर्क अधिकारी महेन्द्र व्यास ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि प्रणय खरे ने शो जम्पिंग के 1.30 मीटर ओपन केटेगरी इवेन्ट में स्वर्ण पदक और 1.20 मीटर ओपन केटेगरी में रजत पदक जीता। उन्होंने यह पदक अपने घोड़े वनीला स्काई के साथ प्रदर्शन करते हुए अर्जित किए। इन पदकों के साथ प्रणय खरे ने अभी तक कुल 163 पदक अर्जित किए हैं।

प्रदेश का नाम रोशन कर रहे खिलाड़ी

प्रणय खरे की इस उपलब्धि के लिए उन्हें खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बधाई देते हुए कहा कि कोरोना काल के लम्बे अंतराल के बावजूद हमारे खिलाडिय़ों के उत्साह और प्रतिभा प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आयी है। मप्र राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ी अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से लगातार पदक जीतकर मध्य प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।

देश की टॉप क्लास अकादमी

खेल संचालक पवन कुमार जैन ने पदक विजेता खिलाड़ी प्रणय खरे के प्रदर्शन की सराहना करते हुए बताया कि मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी देश की श्रेष्ठतम अकादमी है, जहां खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय स्तर पर सर्वाधिक पदक अर्जित किए हैं। उन्होंने बताया कि खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया जी की पहल और प्रयासों से स्थापित घुड़सवारी अकादमी के माध्यम से खिलाडिय़ों को विश्व स्तरीय खेल सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं।

प्रणय खरे की उपलब्धियां

अकादमी के घुड़सवार प्रणय खरे ने अंतरराष्ट्रीय इक्विस्ट्रियन चैम्पियनशिप में तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य सहित पांच पदक देश को दिलाए हैं, जबकि उन्होंने जूनियर नेशनल इक्विस्ट्रिीयन चैम्पियनशिप में 17 स्वर्ण, 05 रजत और 02 कांस्य सहित 24 पदक और सीनियर में दो स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य सहित सात पदक मध्य प्रदेश को दिलाए हैं। इसके अलावा रीजनल एवं प्रीमियर इक्विस्ट्रिीयन लीग तथा हॉर्स शो में अब तक 51 स्वर्ण, 44 रजत और 32 कांस्य पदक अर्जित किए हैं। प्रणय खरे घुड़सवारी अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक कैप्टन भागीरथ के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत है।

Next Story
Share it