Action India

हम इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैच डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अभ्यास के रूप में नहीं ले रहे : नील वैगनर

हम इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैच डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अभ्यास के रूप में नहीं ले रहे : नील वैगनर
X

ऑकलैंड। एक्शन इंडिया न्यूज़

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए अभ्यास के रूप में नहीं ले रही है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से दो टेस्ट मैचों की टेस्ट श्रृंखला शुरू हो रही है।

टिम साउदी, बीजे वाटलिंग, रॉस टेलर और वैगनर साउथेम्प्टन में टीम में शामिल होने के लिए सोमवार दोपहर (न्यूज़ीलैंड समय) ऑकलैंड से रवाना हुए। जबकि कप्तान केन विलियमसन, काइल जैमीसन, मिशेल सेंटनर, टीम फिजियो टॉमी सिमसेक और ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन आज मालदीव से यूके पहुंच गए।

वैगनर ने कहा,"हम इंग्लैंड के खिलाफ इन दो टेस्ट मैचों को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अभ्यास के रूप में नहीं मानेंगे। हम जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं उस पर गर्व है और हम न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं।"

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जाएगा। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले स्टेडियम में खेलने के बारे में बात करते हुए, वैगनर ने कहा, "अच्छी बात यह है कि मैं अब तक लॉर्ड्स में दो बार खेल चुका हूं। मैंने 2013 में वहां एक टेस्ट और एक काउंटी मैच खेला है। इसलिए जब चीजें जानी-पहचानी लगती हैं तो वहां पहुंचना अच्छा लगता है।"

बता दें कि न्यूजीलैंड के अधिकांश खिलाड़ी लंदन पहुंच चुके हैं और अब वे पहले दो सप्ताह साउथम्पटन में रहेंगे। खिलाड़ी पहले तीन दिन होटल में पृथकवास पर रहेंगे जिसके बाद वे चौथे से छठे दिन के बीच छह खिलाड़ियों के समूह में अभ्यास कर सकते हैं लेकिन इसके लिये उनका कोविड परीक्षण नेगेटिव आना चाहिए।

टीम के बीच आपस में ही 26 मई से 28 मई के बीच तीन दिवसीय मैच खेला जाएगा जिसमें छह स्थानीय गेंदबाज उनकी मदद करेंगे। ये छह गेंदबाज पहले ही पृथकवास पर रहेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला का पहला मैच दो जून को लंदन में शुरू होगा जबकि दूसरा मैच 10 जून से बर्मिंघम में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से साउथम्पटन में शुरू होगा।


Next Story
Share it