Action India

न्यूजीलैंड की महिला ऑलराउंडर अन्ना पीटरसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

न्यूजीलैंड की महिला ऑलराउंडर अन्ना पीटरसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
X

ऑकलैंड। एक्शन इंडिया न्यूज़


न्यूजीलैंड की महिला ऑलराउंडर अन्ना पीटरसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। पीटरसन ने इंग्लैंड के खिलाफ 2012 में अपना एकदिनी पदार्पण किया था। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 32 एकदिवसीय और 33 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।


पीटरसन ने कहा, "मैंने न्यूजीलैंड के लिए खेलने के हर मिनट का आनंद लिया है। मेरे परिवार, दोस्तों, कोचों, टीम के साथियों और उन सभी लोगों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मेरे पूरे अंतरराष्ट्रीय करियर में मेरी मदद की। न्यूजीलैंड टीम की एक विशेष संस्कृति है और मुझे टीम में कुछ आजीवन कनेक्शन बनाने का सौभाग्य मिला है। मैंने दुनिया भर के खिलाड़ियों से मिलने और प्रतिस्पर्धा करने का भी आनंद लिया है।"


31 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय सर्किट छोड़ने के बावजूद, पीटरसन घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी जहां वह ऑकलैंड हार्ट्स का प्रतिनिधित्व करेंगी। इसके अलावा वह नॉर्थ हार्बर रग्बी में महिलाओं और लड़कियों के लिए रग्बी मैनेजर के रूप में भी काम करेंगी।

पीटरसन ने लगभग एक दशक पहले इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में पदार्पण किया और अपने पहले मैच में 33 रन बनाया। राष्ट्रीय टीम के लिए उनका अंतिम मैच पिछले साल टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था। 31 वर्षीय पीटरसन का सबसे यादगार प्रदर्शन 2017 में आया जब वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाली न्यूजीलैंड की पहली महिला क्रिकेटर बनीं।

Next Story
Share it