Action India

न्यूजीलैंड ने पहले एकदिनी में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने पहले एकदिनी में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
X

डुनेडिन। एक्शन इंडिया न्यूज़

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को शनिवार को पहले एकदिनी मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.5 ओवरों में 131 रनों पर सिमट गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने केवल 21.2 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ने न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

132 रनों के छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को मार्टिन गुप्टिल और हेनरी निकोल्स ने तेज शुरुआत दिलाई और पहले छह ओवर के भीतर ही 54 रन जोड़ दिए। इस साझेदारी को तस्कीन अहमद ने गुप्टिल को आउट कर तोड़ा। गुप्टिल ने 19 गेंदों पर 38 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाए। इसके बाद निकोल्स और डेवोन कॉन्वे ने दूसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की।

119 के कुल स्कोर पर हसन महमूद ने कॉन्वे को आउट कर बांग्लादेश को दूसरी सफलता दिलाई। कॉन्वे ने 27 रन बनाए। इसके बाद निकोल्स और विल यंग ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। निकोल्स 49 और यंग 11 रन बनाकर नाबाद लौटे।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और उसने पांचवें ओवर में ही कप्तान तमीम (15) इकबाल को खो दिया। तमीम ने मैच की तीसरी गेंद पर छक्का जड़कर अच्छी शुरुआत की,लेकिन 5वें ओवर में 19 के कुल स्कोर पर बोल्ट ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया।

तमीम के आउट होने के बाद बांग्लादेश के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और पूरी टीम 41.5 ओवरों में 131 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से केवल महमुदुल्लाह और मुशफिकुर रहीम ही कुछ रन बना पाए। महमुदुल्लाह ने 27 और रहीम ने 23 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ ट्रेंट बोल्ट ने चार, जेम्स नीशम और मिशेल सेंटनर ने दो-दो व मैट हेनरी ने 1 विकेट लिया।

Next Story
Share it