Action India

ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा था भारतीय महिला क्रिकेट टीम के विश्व कप जीतने का सपना

ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा था भारतीय महिला क्रिकेट टीम के विश्व कप जीतने का सपना
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

महिला क्रिकेट इतिहास में आज का दिन काफी यादगार है। आज ही के दिन 8 मार्च 2020 को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला गया था। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टी-20 विश्व का फाइनल मुकाबला खेला था,हालांकि भारतीय टीम फाइनल मुकाबला हार गई थी,लेकिन खिताबी मुकाबले तक का सफर तय कर भारत ने इतिहास रच दिया था। फाइनल मुकाबला शुरू होने से पहले गायिका कैट पैरी के बेहतरीन स्टेज परफोर्मेंस ने तो समा बांध दिया।

इस टूर्नामेंट के शुरुआत में ही भारतीय टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हरा दिया था। इस कारण भारतीय दर्शकों की उम्मीदें भी ज्यादा थी। टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय टीम फाइनल का दबाव नहीं झेल पाई। भारत को ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों को शुरुआत में जीवनदान देने की भारी कीमत चुकानी पड़ी।ऑस्ट्रेलिया ने अपने दोनों ओपनरों एलिसा हीली (75) और बेथ मूनी (नाबाद 78) को पारी की शुरुआत में मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 184 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य दिया था।, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ताश के पत्तों की तरह ढह गई। टीम इंडिया के टॉप-5 बल्लेबाजों ने सिर्फ 19 रन बनाए। शेफाली वर्मा 2, स्मृति मंधाना 11, तानिया भाटिया 2, जेमिमा रोड्रिग्ज 0 और हरमनप्रीत कौर 4 रन बनाकर आउट हो गईं।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगन शूट ने सबसे ज्यादा 4 और जेस जोनासन ने 3 विकेट लिए। कंगारू महिलाओं ने भारतीय टीम को 19.1 ओवर में 99 रन पर समेट दिया और पांचवी बार टी-20 विश्वकप अपने नाम कर लिया था।

Next Story
Share it