Action India

पेले ने अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने पर मेसी को दी बधाई

पेले ने अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने पर मेसी को दी बधाई
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज़

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले ने एक क्लब की ओर से खेलते हुए सर्वाधिक गोल करने के मामले में अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने पर बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को बधाई दी है।

वेलेंसिया के खिलाफ 33 वर्षीय मेसी ने बार्सिलोना की ओर से खेलते हुए अपना 643वां गोल किया। मेसी ने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लिए इस दौरान उन्होंने 278 गोल असिस्ट भी किए। वहीं, पेले ने ब्राजील के क्लब सांतोस के लिए 19 सीजन में 643 गोल किए थे। 15 साल की उम्र में सांतोस के लिए खेलना शुरू करने वाले पेले ने 1956 से 1974 तक 656 मैच में 643 गोल दागे।

80 वर्षीय वयोवृद्ध पेले ने मेसी को बधाई देते हुए कहा कि वह खुद मेसी के बहुत बड़े फैन हैं। पेले ने इंस्टाग्राम पर लिखा,"जब आपका दिल प्यार से भर जाता है, तो रास्ता बदलना मुश्किल होता है, आप की तरह, मुझे भी हर दिन एक ही शर्ट पहनना पसंद है। आप की तरह, मुझे भी लगता है कि हमारे लिए घर पर महसूस करने वाली जगह से बेहतर कुछ नहीं है।"

पेले ने आगे लिखा,"आपको ऐतिहासिक रिकॉर्ड पर बधाई लियोनेल। लेकिन सबसे ऊपर, बार्सिलोना में आपके सुंदर करियर की बधाई। इतने लंबे समय तक एक ही क्लब से प्यार करने जैसी कहानियां फुटबॉल में सुनना दुर्लभ है। मैं आपका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं मेसी।"

Next Story
Share it