Action India
खेल

पीकेएल : यूपी योद्धा लड़ते हुए पुनेरी पलटन से हारा

पीकेएल : यूपी योद्धा लड़ते हुए पुनेरी पलटन से हारा
X

बेंगलुरु। एक्शन इंडिया न्यूज़

पीकेएल खेलने वाली जीएमआर समूह की फ्रैंचाइज़ी यूपी योद्धा गुरूवार रात पुनेरी पलटन से 44-38 से हार गयी। सुरेंद्र गिल यूपी योद्धा के लिए एक बार फिरसे शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने 'सुपर 10' करते साहसिक खेल का प्रदर्शन करते हुए 16 रेड पॉइंट अर्जित किये। हालाँकि, खेल के अंतिम कुछ सेकंड में उनका महत्वपूर्ण मल्टीपॉइंट रेड था जिसने योद्धा को हार के बाद भी मैच से एकांत अंक अर्जित करने में मदद की। यूपी योद्धा के लिए प्रदीप नरवाल और श्रीकांत जाधव ने भी क्रमशः 6 और 5 अंक बटोरे। यूपी योद्धा अब 40 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

यूपी योद्धा ने खेल के पहले कुछ सेकंड में पलटनों द्वारा सुपर रेड खाते हुए धीमी गति की शुरुआत की। थोड़ा लापरवाही से खेलने के कारण 7वें मिनट में पुनेरी पलटन ने योद्धाओं को 3-9 से पीछे कर दिया। पलटन ने अगले ही मिनट में यूपी योद्धा पर 'ऑल-आउट' करके मैच में आगे की दौड़ लगाई, जिससे स्कोरबोर्ड एक बार फ़ॉर से पुनेरी पलटन के पक्ष में 5-13 हो गया। पहले हाफ में 5 मिनट बचे होने के साथ, श्रीकांत जादव ने नितेश कुमार और सुमित के सक्षम समर्थन के साथ अपने खेल को आगे बढ़ाया और योद्धा ने स्कोर के अंतर को कम करने के लिए वापसी करने की कोशिश की। सुरेंद्र गिल ने एक बार फिर से चमक बिखेरी, जब उन्होंने पहले हाफ के अंतिम क्षणों में पुनेरी पलटन को 'ऑल-आउट' किया। परिणामस्वरूप योद्धा ने अंतर को और कम कर दिया और पहला हाफ स्कोरबोर्ड के साथ पलटन के पक्ष में 18-21 के साथ समाप्त हुआ ।

दूसरे हाफ में यूपी योद्धा ने 25वें मिनट में 26-20 से पिछड़ते हुए जल्दी अंक गंवा दिए। क्षण भर बाद योद्धाओं को 27वें मिनट में एक बार और 'ऑल-आउट' किया गया, और अब उन्होंने खुद को स्कोरबोर्ड में 20-31 से पीछे पाया। सुरेंद्र गिल फिर से एक सुपर प्रदर्शन के साथ यूपी योद्धा की साख बचाने आए और उन्होंने एक मिनट में 8 महत्वपूर्ण अंक अर्जित किए, जिसमें एक 'सुपर रेड' और फिर पुनेरी पलटन पर 'ऑल-आउट' शामिल था जिससे आगे चलकर बढ़त 32-36 के अंतर से कम कर दिया। हालाँकि, योद्धा आसान अंक देकर अपनी गति को बनाए नहीं रख सके, जिसने उन्हें खेल में केवल दो मिनट शेष रहते हुए 34-42 पर पीछे छोड़ दिया। हालांकि, सुरेंद्र गिल ने खेल के अंतिम सेकंड में एक महत्वपूर्ण मल्टी-पॉइंट रेड के साथ फिर से कदम बढ़ाया और यूपी योद्धा के लिए हार के अंतर को 6 अंकों के भीतर रखा, जिससे उनकी टीम के लिए एक अंक अर्जित हुआ। पुनेरी पलटन द्वारा 38-44 से हराकर मैच खत्म हुआ ।

Next Story
Share it