Action India

पीएसएल 6 : इस्लामाबाद यूनाइटेड को हराकर मुल्तान सुल्तांस फाइनल में

पीएसएल 6 : इस्लामाबाद यूनाइटेड को हराकर मुल्तान सुल्तांस फाइनल में
X

अबू धाबी। एक्शन इंडिया न्यूज़

मुल्तान सुल्तांस ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को 31 रन से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) सीजन छह के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मुल्लान सुल्तांस पहली बार इस लीग के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा है।

मुल्तान सुल्तांस की जीत के हीरो दिग्गज गेंदबाज सोहेल तनवीर रहे जिन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। सोहेल तनवीर को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

इस मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 180 रन का बड़ा स्कोर किया। मुल्तान सुल्तांस की शुरुआत खराब रही और कप्तान रिजवान बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए। लेकिन शान मसूद और शोएब मकसूद ने मोर्चा संभाल लिया। मसूद ने 25 रन की पारी खेली। इसके बाद चार्ल्स ने 21 गेंद में 41 रन जड़ दिए। मकसूद एक छोर पर मजबूती के साथ डटे रहे। मकसूद ने 41 गेंद में 59 रन की पारी खेली। खुशदिल शाह ने 22 गेंद में 42 रन बनाकर टीम का स्कोर 180 तक पहुंचा दिया। खुशदिल की पारी में पांच छक्के शामिल रहे।

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए इस्लामाबाद की शुरुआत बेहद ही खराब रही। धाकड़ बल्लेबाज कॉलिन मुनरो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इस्लामाबाद ने 14 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे और उसकी पारी संभल ही नहीं पाई। पूरी टीम 19 ओवर में 149 रन पर सिमट गई। सोहेल के अलावा मुजरबानी ने भी मुल्तान के लिए तीन विकेट हासिल किए। इस्लामबाद की तरफ से सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 40 गेंद में 70 रन की पारी खेली।

इस्लामाबाद के पास हालांकि फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में इस्लामाबाद की टक्कर कराची किंग्स के साथ होगी। पीएसएल का फाइनल 24 जून को खेला जाना है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Submitted By: Sunil Dubey Edited By: Sunil Dubey Published By: Sunil Dubey at Jun 22 2021 12:40PM

Next Story
Share it