Action India

राफेल नडाल ने एलेक्स डे मिनाउर के खिलाफ एटीपी कप के पहले मैच से नाम वापस लिया

राफेल नडाल ने एलेक्स डे मिनाउर के खिलाफ एटीपी कप के पहले मैच से नाम वापस लिया
X

मेलबर्न। एक्शन इंडिया न्यूज़

स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने मंगलवार को घोषणा की कि वह एलेक्स डे मिनाउर के खिलाफ एटीपी कप मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। नडाल के पीठ के निचले हिस्से में तकलीफ है,जिसके कारण उन्होंने इस टूर्नामेंट के पहले मैच से नाम वापस ले लिया है।

नडाल ने ट्वीट किया,"मैंने टीम स्पेन और मेरी टीम के साथ फैसला किया है कि मैं मेलबर्न में आज यहां एटीपी कप का पहला मैच नहीं खेलूंगा, क्योंकि मेरे पीठ के निचले हिस्से में थोड़ी तकलीफ है। उम्मीद है, मैं गुरुवार को होने वाले अगले मैच में हिस्सा ले सकूंगा।"

नडाल ने इससे पहले 2019 ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2020 एटीपी कप में मिनाउर को हराया था। स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुत अब डी मिनाउर से भिड़ेंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन मंगलवार को पाब्लो कार्रेनो बुस्टा के खिलाफ उतरेंगे। ऑस्ट्रेलिया और स्पेन टाई के विजेता एटीपी कप सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगे।

एक से पांच फरवरी तक आयोजित होने वाले एटीपी कप में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। कोविड-19 महामारी के कारण इस बार पूरी प्रतियोगिता डब्ल्यूटीए और एटीपी टूर्नमेंटों के साथ मेलबर्न पार्क में ही खेली जा रही है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन होगा। टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। प्रत्येक ग्रुप में टीमें राउंड रोबिन आधार पर एक दूसरे से भिड़ेंगी और शीर्ष पर रहने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

एटीपी कप में प्रत्येक टीम के शीर्ष खिलाड़ी के आधार पर रैंकिंग दी जाती है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया को वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है। इसमें भाग लेने वाले अन्य देशों में सर्बिया, स्पेन, ऑस्ट्रिया, रूस, यूनान, जर्मनी, अर्जेंटीना, इटली, जापान, फ्रांस और कनाडा शामिल हैं।


Next Story
Share it