Action India
खेल

सभी खिलाड़ियों ने श्रृंखला में अच्छा खेला : राहुल द्रविड़

सभी खिलाड़ियों ने श्रृंखला में अच्छा खेला : राहुल द्रविड़
X

कोलकाता। एक्शन इंडिया न्यूज़


भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं।


रोहित शर्मा की 56 रन की पारी के बाद अक्षर पटेल की तीन विकेट की मदद से भारत ने रविवार को यहां ईडन गार्डन में तीसरे और अंतिम टी 20 में न्यूजीलैंड को 73 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से जीत दर्ज की।

द्रविड़ ने मैच के बाद कहा,''यह वास्तव में एक अच्छी श्रृंखला जीत थी। सभी खिलाड़ियों ने श्रृंखला में वास्तव में अच्छा खेला। अच्छी शुरुआत करना अच्छा लगता है। हम भी काफी यथार्थवादी हैं। हमें अपने पैरों को जमीन पर रखना होगा और इस जीत के बारे में थोड़ा यथार्थवादी होना होगा। न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप फाइनल खेलना और फिर तीन दिन बाद छह दिनों में तीन मैच खेलना आसान नहीं था। हमारे दृष्टिकोण से अच्छा है लेकिन हमें इस श्रृंखला से सीखना होगा और आगे बढ़ना होगा।''

उन्होंने कहा,''अगले 10 महीनों में हमारे लिए एक लंबी यात्रा है। कुछ युवाओं को आते हुए देखना वाकई अच्छा है। हमने कुछ लड़कों को मौका दिया है, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। हमने अपने लिए उपलब्ध कुछ कौशलों को देखा है और हमें आगे बढ़ने के साथ-साथ उन कौशलों का निर्माण करते रहना होगा।''

ज्ञातव्य है कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद रोहित शर्मा और ईशान किशन ने मिलकर जोरदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया को दो ओवर में तीन झटके लगे। फिर श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और दीपक चाहर ने अहम पारियां खेलीं और टीम के स्कोर को 184 रनों तक पहुंचाया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 56 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सैंटनर ने तीन विकेट चटकाए।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 30 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद मेहमान टीम संभल नहीं पाई और लगातार अपने विकेट गंवाते रही। देखते-देखते पूरी टीम 17.2 ओवर में 111 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने 51 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली जबकि भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन और हर्षल पटेल ने दो विकेट चटकाए।

Next Story
Share it