Action India

रिषभ पंत आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड्स के लिए नामित

रिषभ पंत आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड्स के लिए नामित
X

दुबई। एक्शन इंडिया न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत को मंगलवार को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के साथ आईसीसी पुरूष प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड्स के लिए नामित किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पहले प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड्स की घोषणा की, ये अवार्ड्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला दोनों क्रिकेटरों को दिए जाएंगे।

23 वर्षीय पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट खेले जहां उन्होंने सिडनी में 97 और ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रनों की पारी खेली, सिडनी में जहां उन्होंने भारत के लिए मैच बचाया,वहीं, ब्रिस्बेन में भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

  • दूसरी तरफ जनवरी में, रूट ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 228 और 186 रन बनाए और अपनी टीम को 2-0 से टेस्ट सीरीज जीत दिलाई।
  • स्टर्लिंग ने यूएई के खिलाफ दो वनडे और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे खेले, जहां उन्होंने तीन शतक बनाए।
  • महिला क्रिकेटरों में पाकिस्तान की डायना बेग और दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी शाबनीम इस्माइल और मारिजान कप्प को इस अवार्ड्स के लिए नामित किया गया है।

बेग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय और दो टी 20 मुकाबले खेले। उन्होंने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में नौ विकेट लेकर लिये। इस्माइल ने भी पाकिस्तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय और दो टी 20 मुकाबले खेले। एकदिवसीय श्रृंखला में उन्होंने सात विकेट लिए।

ऑलराउंडर मारिजान ने पाकिस्तान के खिलाफ दो एकदिवसीय और दो टी 20 मुकाबले खेले, जहां उन्होंने 110.57 की स्ट्राइक रेट से 115 रन बनाए और एकदिवसीय श्रृंखला में तीन विकेट लिए। विजेताओं की घोषणा आईसीसी के डिजिटल चैनलों पर महीने के हर दूसरे सोमवार को की जाएगी।


Next Story
Share it