Action India

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट लेने वाली दक्षिण अफ्रीका की पहली गेंदबाज बनीं शबनीम इस्माइल

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट लेने वाली दक्षिण अफ्रीका की पहली गेंदबाज बनीं शबनीम इस्माइल
X

डरबन। एक्शन इंडिया न्यूज़

तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट लेने वाली दक्षिण अफ्रीका की पहली गेंदबाज बन गई हैं। 32 वर्षीय इस्माइल ने किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में आयशा जफर को बोल्ड कर यह उपलब्धि हासिल की।

वेस्टइंडीज की अनीसा मोहम्मद टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं, उनके नाम 120 विकेट हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी एलिसे पेरी 114 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय स्पिनर पूनम यादव महिला टी 20 में 95 विकेट के साथ छठे स्थान पर हैं।

दूसरी ओर, पुरुषों के टी-20 क्रिकेट में, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को छोड़कर किसी अन्य गेंदबाज ने 100 विकेट नहीं लिए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में, दक्षिण अफ्रीका की महिमा टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों 8 विकेट पर 124 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज़ तज़मिन ब्रिट्स ने 54 गेंदों में नाबाद 52 रनों की पारी खेली।


Next Story
Share it