Action India

दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान बने क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान बने क्विंटन डी कॉक
X

जोहान्सबर्ग । एक्शन इंडिया न्यूज़

विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को 2020-21 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वह पहले से ही टी-20 और एकदिनी टीम के कप्तान हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

डी कॉक श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखला में टीम की कप्तानी करेंगे। दक्षिण अफ्रीका को इस साल सात टेस्ट मैच खेलने हैं,जिनमे श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ दो-दो व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच हैं।

चयनकर्ता विक्टर पिटसेंग को डी कॉक की काबिलियत पर भरोसा है। उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय चयन समिति के तौर पर हम इस बात से संतुष्ट हैं कि हमने टीम में निरंतरता बनाए रखी है। डी कॉक अगले सीजन तक इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हैं। हम उनका कप्तान के तौर पर पूरा समर्थन करते हैं।"

सीएसए ने श्रीलंका के साथ होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है। यह दो मैच बॉक्सिंग डे और नए साल पर खेले जाएंगे और टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। सारेल इर्वी, ग्लेंटन स्टुरमैन और काइल वेरीयेने को टीम में जगह मिली है। वहीं वियान मल्डर चोट से वापसी कर रहे हैं। कगिसो रबादा और ड्वेन प्रीटोरियस का नाम टीम में नहीं है लेकिन उनकी चोट पर निगाहें रखी जा रही हैं।

टीम इस प्रकार है : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, एडिन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस, बेयुरान हैंड्रिक्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रासी वान डर डुसैन, सारेल इर्वी, एनरिक नोर्टजे, ग्लेंटन स्टुरमैन, वियान मल्डर, कीगन पीटरसन, काइल वेरीयेने।

Next Story
Share it