Action India

कोरोना के कारण स्पेन मास्टर्स 2021 से दो खिलाड़ियों ने नाम वापस लिया

कोरोना के कारण स्पेन मास्टर्स 2021 से दो खिलाड़ियों ने नाम वापस लिया
X

बार्सिलोना। एक्शन इंडिया न्यूज़

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने पुष्टि की है कि एक खिलाड़ी के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद दो खिलाड़ियों ने स्पेन मास्टर्स 2021 से नाम वापस ले लिया है। हालांकि खिलाड़ियों के नाम की जानकारी नहीं दी गई है।

बीडब्ल्यूएफ ने एक रिलीज में कहा, "रविवार को आयोजित अनिवार्य पीसीआर परीक्षण में एक खिलाड़ी के सकारात्मक निकलने के बाद दो रूसी महिला युगल खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया है। संक्रमित खिलाड़ियों को आत्म-पृथक करने के लिए कहा गया है।"

संक्रमित बैडमिंटन खिलाड़ी और कोच की पहचान कर उन्हें संगरोध के लिए कहा गया है। वहीं टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाली महिला युगल जोड़ी को मुख्य ड्रॉ में नहीं बदला जाएगा और उनके विरोधियों को अगले दौर के लिए वाकओवर दिया जाएगा।

सभी प्रतिभागियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए स्पेनिश स्वास्थ्य अधिकारियों, स्पेनिश बैडमिंटन फेडरेशन (एफईएसबीए) और बीडब्ल्यूएफ द्वारा परीक्षण प्रोटोकॉल लागू किए जा रहे हैं। स्पेन मास्टर्स 2021,बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर एक सुपर 300 इवेंट है। टूर्नामेंट का पहला राउंड मंगलवार से शुरू हो गया।

इससे पहले, टूर्नामेंट के आयोजक सिंगापुर बैडमिंटन एसोसिएशन (एसबीए) और बीडब्ल्यूएफ ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए 1-6 जून के लिए निर्धारित सिंगापुर ओपन 2021 को रद्द करने पर सहमति जताई थी।

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "आयोजकों और बीडब्ल्यूएफ द्वारा सभी प्रतिभागियों के लिए एक सुरक्षित टूर्नामेंट वातावरण प्रदान करने के लिए सभी प्रयास किए गए थे। हालांकि, वैश्विक स्तर पर बढ़ते कोविड​​-19 मामलों ने इनबाउंड यात्रा के प्रबंधन में जटिल चुनौतियों का नेतृत्व किया। इस प्रकार, सभी खिलाड़ियों, टूर्नामेंट कर्मियों और के हित में, समुदाय के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए, इस आयोजन को रद्द कर दिया गया है।"


Next Story
Share it