Action India

भारत के सुयश मेहता को एनबीए का पूर्णकालिक रेफरी चुना गया

भारत के सुयश मेहता को एनबीए का पूर्णकालिक रेफरी चुना गया
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया news

यूएस की नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) लीग को सुयश मेहता के रूप में अपना पहला पूर्णकालिक भारतीय मूल का रेफरी मिल गया है। एनबीए द्वारा की गई एक आधिकारिक घोषणा में बताया गया कि मेहता सिमोन जेल्क्स और एंडी नेगी के साथ पूर्णकालिक एनबीए स्टाफ अधिकारियों को पदोन्नत किए जाने वाले तीन रेफरियों में से एक हैं।

पहले भारतीय मूल के खिलाड़ी (सतनाम सिंह भामरा) और पहली भारतीय मूल की महिला कोच (सोनिया रमन) के कुछ महीनों बाद, एनबीए में अब एक भारतीय मूल का रेफरी भी होगा।

बाल्टीमोर, मेरीलैंड में रहने वाले मेहता को 2020-21 सीज़न के रोस्टर में शामिल किया गया है, जोकि मंगलवार से शुरू हो चुका है। मेहता ने इससे पहले एनबीए जी लीग के पांच सत्रों में भाग लिया था। इसके अलावा 2019-20 एनबीए सीज़न के दौरान, उन्होंने 13 नियमित-सीज़न एनबीए मैचों में "गैर-कर्मचारी अधिकारी" के रूप में भाग लिया है।

मेहता, जिनके माता-पिता भारत से हैं, वे 1980 के दशक में अमेरिका चले गए थे। उन्हें अटलांटिक 10, बिग साउथ, कोलोनियल एथलेटिक एसोसिएशन, कॉन्फ्रेंस यूएसए, एनसीएए डिवीजन 3 और जूनियर ऑफिशियल एक्सपीरिएंस सहित विभिन्न कॉलेजिएट स्तरों पर कोचिंग का अनुभव है।

Next Story
Share it