Action India

टी 20 विश्व कप के बाद इस्तीफा देंगे भारतीय क्रिकेट टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब

टी 20 विश्व कप के बाद इस्तीफा देंगे भारतीय क्रिकेट टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़


भारतीय क्रिकेट टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब आगामी टी 20 विश्व कप के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। वेब ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर उक्त घोषणा की।


उन्होंने कहा है कि विश्व कप उनका भारतीय टीम के साथ आखिरी काम होगा क्योंकि अब वह अपने परिवार के साथ कुछ और समय बिताना चाहते हैं।


इंस्टाग्राम पर वेब ने लिखा, "पिछले 2 वर्षों से अधिक मुझे भारत और भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य और सम्मान मिला है, हमने इस दौरान एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया है और विकसित किया है। एक टीम के रूप में हमने इतिहास बनाया है, हमने मैच जीते और हारे भी। लेकिन हमने लगातार कैसे प्रतिक्रिया दी और कई चुनौतियों का सामना करने के साथ-साथ हर एक दिन प्रतिस्पर्धा करने की इच्छा के साथ अनुकूलित किया, यह ऐसी चीजें हैं जो इस टीम को खास बनाती हैं।"


उन्होंने आगे लिखा, " मैंने हाल ही में बीसीसीआई को सूचित किया है कि मैं टी-20 विश्व कप के बाद अपने अनुबंध के विस्तार की मांग नहीं करूंगा। यह एक आसान निर्णय नहीं है, लेकिन अंत में मुझे अपने परिवार को पहले रखना होगा। न्यूजीलैंड में प्रवेश करने के इच्छुक न्यूजीलैंड के नागरिकों के लिए वर्तमान कोविड प्रतिबंध प्राथमिक कारण है। हालांकि भविष्य में इन प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है, लेकिन मेरे परिवार से दूर एक समय में संभावित 5-8 महीने के कार्यकाल के साथ आगे बढ़ने की अनिश्चितता ने मेरे लिए टी 20 विश्व कप से पहले इसे अस्थिर बना दिया है।"


अपने फैसले के बारे में आगे बात करते हुए, वेब ने कहा, "मुझे यकीन नहीं है कि इस समय मेरे लिए भविष्य क्या है, लेकिन मैं उत्साहित रहता हूं। एक बात जो मुझे निश्चित है, वह यह है कि मैं भारतीय टीम के लिए वह सब कुछ करूंगा जो मैं कर सकता हूं। आप सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद, मैं आप सभी की सराहना करता हूं।"


बता दें कि एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली भारतीय चयन समिति ने 2019 में निक वेब को टीम इंडिया के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के रूप में चुना था। टी 20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा और भारतीय टीम 24 अक्टूबर को दुबई में अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करेगी।

Next Story
Share it