Action India

टिम पेन ने समय आने पर स्टीव स्मिथ को टेस्ट टीम की कमान देने का किया समर्थन

टिम पेन ने समय आने पर स्टीव स्मिथ को टेस्ट टीम की कमान देने का किया समर्थन
X

सिडनी। एक्शन इंडिया न्यूज़

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने समय आने पर स्टीव स्मिथ को टेस्ट टीम की कमान देने का समर्थन किया है। बता दें कि साल 2018 में गेंद से छेड़खानी प्रकरण में शामिल होने के बाद स्टीव स्मिथ पर 12 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने व कप्तानी के लिए 24 महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि अब स्मिथ वापसी कर कर चुुकेे हैै और टीम में बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं।

बता दें कि स्मिथ ने मार्च महीने में कहा था कि मौका मिलने पर वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने के लिए इच्छुक हैं।

पेन ने स्मिथ की बात का समर्थन करते हुए कहा, "जाहिर तौर पर मैं यह निर्णय नहीं ले रहा हूं लेकिन स्टीव के साथ कप्तान के रूप में मैंने जब खेला तो वह बेहतरीन था। निश्चित तौर पर वह काफी चतुर है। तब जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका की घटनाएं हुईं और वह अब ऐसा नहीं कर रहा है। लेकिन हां, मैं उसे फिर से कप्तानी दिलाने का समर्थन करूंगा।"

गौरतलब है कि टिम पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 23 मैच खेले हैं,जिसमें टीम को 11 बार जीत मिली है और नौ बार हार का सामना करना पड़ा है। वहीं,स्टीव स्मिथ ने 34 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और 18 बार टीम को जीताने में सफल रहे हैं। स्टीव ने बतौर कप्तान 60 पारियों में 70.36 की औसत से 3659 रन बनाए हैं और 15 शतक लगाया है।

Next Story
Share it