Action India

वाका को एक भी मैच की मेजबानी नहीं मिलने पर निराश: मैथ्यूज

वाका को एक भी मैच की मेजबानी नहीं मिलने पर निराश: मैथ्यूज
X

पर्थ । एक्शन इंडिया न्यूज़

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (वाका) की मुख्य कार्यकारी क्रिस्टीना मैथ्यूज ने इस बात पर निराशा जाहिर की है कि इस साल के गर्मियों के कार्यक्रम में उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक भी मुकाबले की मेजबानी नहीं दी गई है।

बता दें कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया कई वर्षों से ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के सबसे बड़े हिस्सों में से एक रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे का एक भी मुकाबला पर्थ में नहीं होगा।

यह 1976 के बाद पहला मौका है जब वाका गर्मियों में एक भी मुकाबले की मेजबानी नहीं करेगा।

भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच दौरे की शुरुआत एकदिवसीय श्रृंखला के साथ 27 नवंबर से शुरू होगी। सीरीज के पहले दो मुकाबले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होंगे, जबकि आखिरी मैच मनुका ओवल में खेला जाएगा।

इसके बाद दोनों टीमें टी 20 सीरीज में आमने सामने होंगी, जिसका पहला मुकाबला मनुका ओवल और बाकी दो मुकाबले सिडनी में खेले जाएंगे।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी, जिसके मुकाबले एडिलेड, मेलबर्न, सिडनी और ब्रिस्बेन में होंगे।

आगामी सीजन में बीबीएल खेलों की मेजबानी करने में सक्षम होने के बावजूद, कोविड 19 की वजह से यात्रा प्रतिबंधों के चलते पर्थ को एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी नहीं मिली है।

क्रिस्टीना मैथ्यूज ने बुधवार सुबह एक बयान जारी कर अपनी निराशा व्यक्त की।

उन्होंने कहा, "यह हमारे सदस्यों, प्रशंसकों और हमारे क्रिकेट समुदाय के लिए एक बहुत ही निराशाजनक परिणाम है कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया इस गर्मी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का एक भी मैच आयोजित नहीं कर पाएगा।"

मैथ्यूज ने आगे कहा, "वाका ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया सरकार के साथ अथक परिश्रम किया और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पर्थ में लाने का रास्ता खोजा, लेकिन सीमा प्रतिबंध और कोविड 19 के चलते मैचों की मेजबानी सिडनी और मनुका ओवल को मैचों की मेजबानी दी गई है।"

Next Story
Share it