Action India

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने पहले एकदिवसीय में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने पहले एकदिवसीय में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया
X

क्राइस्टचर्च। एक्शन इंडिया न्यूज़

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को पहले एकदिवसीय मुकाबले में आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने 71 और कप्तान हीथर नाइट ने नाबाद 67 रन बनाए।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज हेली जेंसन के 58 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 53 रन और ब्रूक हालिडे के 54 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 50 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 45.1 ओवर में 178 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने ब्यूमोंट के 86 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 71 रन और नाइट के 69 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 67 रनों की शानदार पारियों की बदौलत 33.4 ओवर में दो विकेट पर 181 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इंग्लैंड की ओर से ताश फरांट ने दो विकेट, सोफी एकलेस्टोन ने दो विकेट, कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस, नताली स्काइवर, साराह ग्लेन और नाइट ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लैंड की पारी में स्काइवर 26 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहीं। न्यूजीलैंड की ओर से लिया ताहुहु ने एक और जेंसन ने एक विकेट लिया।


Next Story
Share it