Action India

महिला विश्वकप 2022 का आयोजन 04 मार्च से

महिला विश्वकप 2022 का आयोजन 04 मार्च से
X
  • भारतीय टीम 6 मार्च को करेगी अपने अभियान की शुरुआत

दुबई । एक्शन इंडिया न्यूज़

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को न्यूजीलैंड की मेजबानी में होने वाले महिला विश्व कप 2022 का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। 2022 महिला विश्व कप की शुरुआत 04 मार्च से होगी। पहला मैच मेजबान न्यूजीलैंड और क्वालीफायर टीम के बीच खेला जाएगा। सेमीफाइनल मुकाबले वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में खेले जाएंगे। क्राइस्टचर्च में ही फाइनल 3 अप्रैल 2022 को खेला जाएगा।

आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व कप में भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला छह मार्च को क्वालीफायर टीम के साथ खेलना है। भारतीय महिला टीम ग्रुप चरण में सात मैच खेलेगी और इनमें से वह तीन मैच क्वालीफायर टीमों के खिलाफ खेलेगी।

क्वालीफायर टीम की घोषणा होना अभी बाकी है। भारतीय टीम ग्रुप चरण में मेजबान न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमों से भी भिड़ना है। भारतीय टीम 10 मार्च को मेजबान न्यूजीलैंड से, 12 मार्च को क्वालीफायर टीम से, 16 मार्च को इंग्लैंड से, 19 मार्च को आस्ट्रेलिया से, 22 मार्च को क्वालीफायर टीम से और 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।

न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। शेष तीन टीमें आईसीसी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिये विश्व कप में प्रवेश करेंगी। क्वालीफाइंग टूर्नामेंट 26 जून से 10 जुलाई 2021 तक श्रीलंका में खेला जाएगा।

Next Story
Share it