Top
Action India

हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव, एकांतवास में गए पूर्व सीएम धूमल

हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव, एकांतवास में गए पूर्व सीएम धूमल
X

  • प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा 3 हजार के पार

शिमला । Action India News

हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। राज्य के कैबिनेट मंत्री सुखराम चोैधरी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सुरेश कश्यप ने अपना कोविड टेस्ट करवाया था। गुरुवार देर रात जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। पार्टी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि अध्यक्ष सुरेश कश्यप की कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और उन्होंने स्वयं अपने आप को घरेलू एकांतवास में रखा है। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी घरेलू एकांतवास में चले गए हैं।

ऊर्जा मंत्री सुखराम चोैधरी के कोरोना संक्रमित निकलने से सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। 30 जुलाई को सुखराम के साथ मंत्री पद की शपथ लेने वाले भाजपा विधायक राकेश पठानिया और राजेंद्र गर्ग ने पूर्व मुख्यमंत्री पे्रम कुमार धूमल से उनके घर जाकर मुलाकात की थी। इसके अलावा शपथ लेने के बाद सुखराम के अंग-संग रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप भी धूमल से मिले थे। यही वजह है कि धूमल एकांतवास में चले गए हैं।

सुखराम अपनी ताजपोशी के बाद कई बड़ी हस्तियों, भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मिले हैं। उनके संक्रमित पाए जाने से मुख्यमंत्री जयराम, मंत्रियों व सभी भाजपा विधायकों के अलावा कई नेताओं के भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है। सुखराम ने सोशल मीडिया पर स्वयं के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए लोगों से अपील की है कि वे अगर उनके संपर्क में आए हैं तो एकांतवास में चले जाएं और अपनी जांच करवाएं। सुखराम के संपर्क में आने से उनकी दो बेटियां व निजी सुरक्षा अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तीन हजार पार कर गया है। शुक्रवार सुबह तक राज्य में कोरोना के 3047 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें सक्रिय मरीजों की संख्या 1142 है। राज्य में अब तक कुल 1865 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं। राज्य में कोरोना की रिकवरी रेट 61.20 फीसदी पहुंच गई है।

राहत की बात यह रही कि बीते 9 दिनों में रिकवरी रेट में 11 फीसदी की बढ़ौतरी हुई है। राज्य में कोरोना से अब तक 12 लोगों की जान गई है। सोलन जिला 758 पाॅजिटिव मामलों के साथ सूची में पहले स्थान पर है। कांगड़ा में कोरोना का आंकड़ा 500 पहुंच गया है। सिरमौर में यह संख्या 364, हमीरपुर में 339, उना में 264, मंडी में 227, शिमला में 188, चंबा में 137, बिलासपुर में 134, कुल्लू में 86, किन्नौर में 46 और लाहौल-स्पीति में 4 है।

Next Story
Share it