Action India
झारखंड

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक एम्पलाइज यूनियन ने मांगों को लेकर दिया धरना

स्टेट कोऑपरेटिव बैंक एम्पलाइज यूनियन  ने मांगों को लेकर दिया धरना
X

रांची। एएनएन (Action News Network)

झारखंड स्टेट कोऑपरेटिव बैंक्स एम्पलाई यूनियन की ओर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को शहीद चौक स्थित मुख्यालय के समक्ष धरना दिया गया। यूनियन के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार धीरज के नेतृत्व में पहुंचे दर्जनों लोग नारेबाजी कर रहे थे।

मौके पर यूनियन के महासचिव रोहित रंजन ने कहा कि यूनियन अपनी मांगों को लेकर विगत कई दिनों से प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि यूनियन की ओर से अभी धरना दिया गया है। अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो 26 मार्च से सांकेतिक हड़ताल पर चले जाएंगे। अगर इसके बावजूद भी मांग पूरी नहीं हुई तो 30 मार्च से यूनियन के लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी मांगों में बैंक कर्मियों के ग्रेड पे में तत्काल सुधार किया जाए, बैंक में मित्रा कमेटी की अनुशंसा के आलोक में स्वीकृत पद बल के अनुसार कर्मियों की प्रोन्नति का लाभ दिया जाए, कार्मिकों का स्थानांतरण, सेवा स्थानांतरण नियमावली एक्ट एवं बैंक के बाइलॉज के अनुसार लागू किया जाए, गुमला में कार्यरत 15 विलोपित कर्मचारियों का बकाया वेतन का भुगतान किया जाए, क्षेत्रीय कार्यालय में क्षेत्रीय प्रबंधक के पद पर बैंक के कर्मियों का पदस्थापन करने सहित अन्य मांग शामिल है।

Next Story
Share it