Top
Action India

दूसरे राज्यों में फंसे बंगाल के लोगों को घर लाएगी सरकार : ममता बनर्जी

दूसरे राज्यों में फंसे बंगाल के लोगों को घर लाएगी सरकार : ममता बनर्जी
X

कोलकाता । एएनएन (Action News Network)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के उन सभी लोगों को घर लौटाने का आश्वासन दिया है जो लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में जाकर फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को घर लौटाने की व्यवस्था राज्य सरकार जल्द करेगी। सोमवार को मुख्यमंत्री ने दो ट्वीट किया है। पहले में उन्होंने लिखा है, "लॉकडाउन की वजह से देश के दूसरे हिस्सों में फंसे बंगाल के लोगों को घर लौटने के लिए राज्य सरकार हर संभव मदद शुरू करेगी। मैंने अपने अधिकारियों को इसकी व्यवस्था करने का निर्देश दे दिया है। जब तक मैं हूं तब तक पश्चिम बंगाल का कोई भी व्यक्ति कहीं भी खुद को असहाय महसूस नहीं करेगा। मैं इस कठिन समय में उन सब के साथ खड़ी हूं।"

अपने दूसरे ट्वीट में मुख्यमंत्री ने लिखा, "मैं व्यक्तिगत रूप से इस पर नजर रखी हूं ताकि दूसरे हिस्सों में फंसे लोगों को घर लौटना सुनिश्चित करने में कोई कसर बाकी ना रहे। सभी को हर तरह की मदद मिले। कोटा में जो भी छात्र फंसे हुए हैं वे जल्द ही घर लौटने की अपनी यात्रा शुरू करेंगे।" उल्लेखनीय है कि हजारों की संख्या में पश्चिम बंगाल के छात्र राजस्थान के कोटा में फंसे हुए हैं। वहां उच्च और उच्चतर शिक्षा के लिए गए थे। कई छात्रों ने वीडियो बनाकर दावा किया था कि उन्हें आवश्यक मदद नहीं मिल रही है जिसके बाद राज्य सरकार से उन्हें वापस लौटाने के लिए गुहार लगाई जा रही थी।

कुछ दिनों पहले राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दावा किया था कि गुजरात से बंगाल के बीच पड़ने वाले राज्यों ने बसों की यात्रा को अनुमति देने से इनकार कर दिया है जिसके वजह से उन छात्रों को वापस नहीं लौटाया जा पा रहा है। लेकिन अब सीएम ने आश्वस्त किया है कि दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को सुरक्षित वापस लाया जाएगा।

Next Story
Share it