Action India
अन्य राज्य

थाना-कैम्प इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट सेंटर के रूप में होंगे विकसित : सुन्दरराज पी

थाना-कैम्प इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट सेंटर के रूप में होंगे विकसित : सुन्दरराज पी
X

जगदलपुर । एएनएन (Action News Network)

आईजी बस्तर सुन्दरराज पी. के द्वारा बस्तर के सभी जिलों के एसपी एवं आलाअधिकारियों के साथ रव‍िवार को समीक्षा बैठक में तैनात अर्द्धसैनिक बलों से बेहतरीन तालमेल स्थापित करने पर चर्चा हुई।

साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शासन की विश्वास-विकास-सुरक्षा त्रिवेणी कार्ययोजना को प्रभावी रूप से क्रियान्वित करने के संबंध में विचार विमर्श किया गया। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में प्रत्येक पुलिस थाना/चौकी/ कैम्प कोइंटीग्रेटेड डेवलपमेंट सेंटर के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जायेगा, ताकि क्षेत्रवासियों को सुरक्षा के साथ-साथ विकास कार्यों का भी लाभ प्राप्त हो सके।

बस्तर संभाग अन्तर्गत वर्ष 2020 के इन 06 माह में हत्या, हत्या का प्रयास, महिलाओं के विरुद्ध अपराध, सम्पत्ति संबंधी अपराध, सड़क दुर्घटनाओं एवं अन्य गंभीर प्रकरणों की जिलावार समीक्षा की गई।

नक्सलियों के विरुद्ध अभियान के तहत अंदरूनी एवं सीमावर्ती क्षेत्रों में मानसून के समय में कार्रवाई के लिए कार्ययोजना बनाने के साथ-साथ नक्सलियों के शहरी नेटवर्क एवं सप्लाई चेन के विरुद्ध कार्रवाई के संबंध में निर्देशित किया गया। विगत दिनों जिला कांकेर, सुकमा एवं दन्तेवाड़ा में कार्रवाई की गई है।

रेंज के अन्य जिलों में भी संदिग्ध नक्सलियों के शहरी नेटवर्क में सम्मिलित पाये जाने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कड़ाई से कार्रवाई की जाएगी। पुलिस महानिरीक्षक, बस्तर रेंज सुन्दरराज पी. द्वारा संभाग के समस्त जिलों के अपराध, वर्तमान में कानून-व्यवस्था, कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधी कार्रवाई, पुलिस अधिकारी/जवानों की कल्याणकारी गतिविधियों आदि विषय पर चर्चा की गई।

पुलिस को-आर्डिनेशन सेन्टर जगदलपुर में आयोजित बैठक में डॉ. संजीव शुक्ला, उप पुलिस महानिरीक्षक, कांकेर रेंज, दीपक झा पुलिस अधीक्षक बस्तर, डॉ. अभिषेक पल्लव पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा, मोहित गर्ग पुलिस अधीक्षक नारायणपुर, शलभ सिन्हा पुलिस अधीक्षक सुकमा, कमलोचन कश्यप पुलिस अधीक्षक बीजापुर, बालाजी रावपुलिस अधीक्षक कोण्डागांव एवं एमआर अहिरे पुलिस अधीक्षक कांकेर उपस्थित रहे।

Next Story
Share it