Action India

सचिन को दो बार गलत आउट देने पर बोले बकनर-गलती इंसान से ही होती है

सचिन को दो बार गलत आउट देने पर बोले बकनर-गलती इंसान से ही होती है
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

पूर्व आईसीसी अंपायर स्टीव बकनर ने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को दो बार गलत आउट करार दिए जाने की घटना को याद करते हुए कहा कि सचिन को दो बार आउट देना गलती थी और गलती इंसान से ही होती है।

बकनर ने 2003 में गाबा में खेले गए मैच में सचिन को एलबीडब्ल्यू आउट किया था। बकनर ने अब कहा है कि जेसन गिलेस्पी की गेंद स्टंप के ऊपर जा रही थी। बकनर ने उस मैच को भी याद किया जिसमें उन्हें 2005 में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में सचिन को अब्दुल रज्जाक की गेंद पर कैच आउट किया था।

बकनर ने बारबाडोस के मेसन एंड गेस्ट नाम के रेडियो कार्यक्रम में कहा, "सचिन को दो बार आउट दिया था वो दो गलतियां थीं। मुझे नहीं लगता कि कोई अंपायर गलती करना चाहता है। ये उसके साथ रहती हैं और उसका भविष्य बर्बाद हो जाता है।"

उन्होंने कहा, 'इंसान सिर्फ गलतियां करता है। एक बार ऑस्ट्रेलिया में मैंने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया और गेंद स्टंप के ऊपर जा रही थी। एक और बार भारत में मैंने उन्हें कैच आउट दिया। गेंद ने बल्ले के पास से गुजरने के बाद अपनी दिशा बदल दी और विकेटकीपर के पास चली गई। हालांकि गेंद बल्ले से नहीं लगी थी,लेकिन मैच ईडन गार्डन में था,जहां दर्शकों की शोर में आप कोई और आवाज नहीं सुन सकते।'

उन्होंने कहा, 'चूंकि 100,000 दर्शक शोर मचा रहे हैं। जिसके कारण मैं विकेट पर आवाज नहीं सुन सका और मुझसे गलती हो गई। मैं दुखी हूँ। इंसान गलतियाँ करता है और गलतियों को स्वीकार करना जीवन का हिस्सा है।'

बता दें कि ईडन गार्डन्स में पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने अर्धशतक लगाया। वह 54 रन बनाकर खेल रहे थे, जब उन्हें अब्दुल रज्जाक की गेंद पर आउट दे दिया गया। सचिन तेंदुलकर इससे पहले तक 34 शतक लगा चुके थे। बकनर ने 128 टेस्ट और 181 वनडे मैचों में अंपायरिंग की है।

Next Story
Share it