Top
Action India

स्मिथ ने केएल राहुल को बताया सबसे प्रभावशाली भारतीय खिलाड़ी

स्मिथ ने केएल राहुल को बताया सबसे प्रभावशाली भारतीय खिलाड़ी
X

नई दिल्ली ।एएनएन (Action News Network)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने केएल राहुल को सबसे प्रभावशाली भारतीय खिलाड़ी बताया है। कोरोनोवायरस महामारी के कारण खेल गतिविधियों के बीच स्मिथ इंस्टाग्राम पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

इस दौरान यह पूछे जाने पर कि किस भारतीय खिलाड़ी ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया, स्मिथ ने केएल राहुल का नाम लिया। राहुल ने भारत के लिए 36 टेस्ट, 32 एकदिवसीय और 42 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम के नियमित सदस्य हैं। बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के अलावा राहुल पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेटीकपर की भूमिका भी निभा रहे हैं।

इसके अलावा स्मिथ से जब उनके पसंदीदा टी-20 लीग के बारे में पूछा गया तो स्मिथ ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग सर्वश्रेष्ठ टूर्नमेंट है जिसमें उन्हें खेलना पसंद है। अपनी चपलता और तेज क्षेत्ररक्षण के लिए पहचाने जाने वाले जडेजा की कई पूर्व खिलाड़ियों ने तारीफ की है और मौजूदा खिलाड़ी उनका सम्मान करते हैं। स्मिथ की राय भी उनसे अलग नहीं हैं। यह पूछने पर कि मौजूदा खिलाड़ियों में बेस्ट फील्डर कौन हैं, स्मिथ ने जडेजा का नाम लिया।

बता दें कि वर्ष 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्मिथ को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। यदि आईपीएल 29 मार्च से शुरू हुआ होता तो स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे होते। हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Next Story
Share it