Action India

स्नातकों और अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों को मौका देंगे : अनुज गुप्ता

स्नातकों और अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों को मौका देंगे : अनुज गुप्ता
X

नई दिल्ली । Action India News

नए फुटबॉल क्लब सुदेवा एफसी के अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा है कि वह आई-लीग 2020-21 के आगामी संस्करण में विदेशी खिलाड़ियों के बजाय अकादमी स्नातकों और अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों को मौका देंगे।

एआईएफएफ टीवी के साथ बातचीत में, गुप्ता कहा कि वह "विदेशी विकल्पों की ओर नहीं देख रहे हैं और अपने अकादमी स्नातकों और अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों की एक टीम बनाना चाहते हैं।

गुप्ता ने कहा, "सभी जानते हैं कि प्री-सीज़न में भारतीय खिलाड़ी कितना कठिन काम कर रहे हैं। इसलिए इस साल नीति के अनुसार मैंने पूरी तरह से भारतीय टीम को मैदान में उतारने का फैसला किया है। मैं इस साल किसी भी विदेशी खिलाड़ी को नियुक्त नहीं करूंगा।"

उन्होंने कहा, “मैं युवा और परिपक्व दोनों तरह के खिलाड़ियों के साथ एक टीम रखना चाहता हूं। ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ युवा खिलाड़ियों के साथ खेलूंगा, मेरे पास कम से कम 6 से 8 अनुभवी भारतीय खिलाड़ी भी होंगे जो युवाओं के लिए अच्छा माहौल बना सकते हैं। मैं मैदान पर और बाहर एक बड़े परिवार के रूप में टीम विकसित करना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा कि आई-लीग क्लब होने से सिर्फ मार्ग पूरा होता है। इसलिए इस वर्ष निश्चित रूप से, हमारे अकादमी से कई स्नातक हैं, जिन्हें हमारे द्वारा कई वर्षों से प्रशिक्षित किया गया है। "

उन्होंने आगे उल्लेख किया कि कैसे दूरदराज के गांवों से उन्हें संभालने के बाद से सुदेवा क्लब ने युवाओं की देखभाल की है।

उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं है कि मैंने उन्हें प्रशिक्षित किया है, उन्हें वापस भेज दिया है और आई-लीग से पहले उन्हें फिर से बुला रहा हूं! कुछ साल पहले उन्हें चुनने के बाद हम सचमुच उनके माता, पिता, संरक्षक, कोच, सब कुछ हैं। हमें गर्व है कि हमने जरूरतमंद परिवारों से कुछ प्रतिभाशाली लड़कों का चयन किया है और अब वे पेशेवर खिलाड़ी बन जाएंगे।”

Next Story
Share it