Top
Action India

शिमला : युवती सहित दो ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

शिमला । एएनएन (Action News Network)

जिला शिमला में लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग जगहों पर एक युवती सहित दो लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस मामला दर्ज कर तफ्तीश में जुट गई है। पहला मामला कोटखाई तहसील के पुडाग गांव का है, जहां सोमवार को नेपाली मूल की 18 वर्षीय युवती रेशमा ने फांसी लगाकर जान दी। जानकारी के अनुसार रेशमा की शादी को कुछ ही अरसा हुआ था औरसने प्रेम विवाह किया था। उसका पति पुश राज 19 साल का है। रेशमा पति,बहन व जीजा संग पुडाग में रह रही थी। उसके माता-पिता नेपाल में हैं।

रेशमा का शव उसके आवास के निकट अखरोट के पेड़ पर लटकता पाए जाने से गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने युवती के पति पुश राज से पूछताछ की है। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।
दूसरी घटना झाकड़ी थाना अंतर्गत ख़बराईओ गांव में पेश आई। इसी गांव का निवासी 56 वर्षीय बिशन दास का शव पेड़ पर लगाई गई रस्सी में झूलता मिला। गांव वालों की सूचना पर पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस को घटनास्थल पर सुसाइड नोट नहीं मिला है। उधर जिला पुलिस अधीक्षक ओमा पति जमबाल ने मंगलवार को बताया कि खुदकुशी की दो घटनाओं में सीआरपीसी 174 में केस दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Next Story
Share it