Top
Action India

सरे ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज माइकल नेसेर का अनुबंध किया रद्द

लंदन। एएनएन (Action News Network)

सरे ने कोरोनवायरस महामारी के बीच इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट पर अनिश्चितता के कारण इस साल के घरेलू सत्र के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज माइकल नेसेर का अनुबंध रद्द कर दिया है। इस तरह नासिर इंग्लैंड में कोरोनोवायरस स्थिति से प्रभावित होने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। सरे निदेशक एलेक स्टीवर्ट ने नेसेर से संपर्क किया और स्थिति के बारे में समझाने के बाद यह सहमति हुई कि अनुबंध रद्द कर दिया जाएगा। स्टीवर्ट ने कहा, "वर्तमान स्थिति को देखते हुए हम अनुबंध रद्द करने के निर्णय को मानने के लिए माइकल नेसेर और उनकी प्रबंधन कंपनी को धन्यवाद देना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा कि खेल के व्यापक मुद्दे सर्वोपरि हैं और यह जानकर हम काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं कि माइकल और उनके प्रतिनिधि हमारे इस समझदार और जिम्मेदार तरीके को समझ रहे हैं। बता दें कि इंग्लैंड में 28 मई तक सभी पेशेवर क्रिकेट को निलंबित कर दिया गया है और संभावना है कि शुरुआती तारीख को आगे बढ़ाया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस लगातार अपना कहर बरपा रहा है। विश्व में बुधवार (8 अप्रैल, 2020) को कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,31,706 पहुंच गई। इसमें 82,080 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन लाख लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।
दुनिया में अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है, जहां संक्रमितों की संख्या चार लाख (400,412) पार कर गई है।

कोरोना से अमेरिका में अभी तक 12,854 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वर्ल्ड मीटर के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका के बाद स्पेन (141,942), इटली (135,586), फ्रांस (109,069) और जर्मनी (107,663) से इस बीमारी से खासे प्रभावित देश हैं। इन चारों देशों में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा चालीस हजार पार कर चुका है। आंकड़ों के मुताबिक इटली ने कोरोना से सबसे अधिक 17,127 लोगों की जा चकी है। जिसके बाद स्पेन (14,045), अमेरिका और फ्रांस (10,328) का नंबर आता है।

Next Story
Share it