Action India

थाना परिसर में युवक की संदिग्ध मौत के मामले में चार पुलिसकर्मी निलंबित

थाना परिसर में युवक की संदिग्ध मौत के मामले में चार पुलिसकर्मी निलंबित
X

  • परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप

धार । Action India News

जिले के राजगढ़ थाना परिसर में युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मंगलवार सुबह युवक फांसी पर लटका हुआ दिखाई दिया। मामले में युवक के परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है। इसके बाद एसपी ने 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि राजगढ़ निवासी 25 वर्षीय प्रदीप डामोर विवाहित होने के बाद भी पिछले दिनों एक लड़की को भगाकर लाया और उससे शादी कर ली, जिसके बाद से ही युवक को लड़की के परिजन तलाश रहे थे।

सोमवार देर शाम लड़की के परिजन युवक को लेकर थाने पर पहुंचे। इसके बाद से ही युवक के थाना परिसर में था। मंगलवार सुबह थाना परिसर में युवक का फांसी पर झूलते हुए शव मिला। जिसके बाद पुलिस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरदारपुर लेकर पहुंची, जहां युवक को मृत घोषित कर दिया गया।

इधर, युवक के परिजनों ने पुलिस एवं लड़की के परिजनों द्वारा मारपीट कर युवक की हत्या करने आरोप लगाया है। साथ ही युवक के परिजनों ने युवक के साथ एक कांग्रेस पार्षद द्वारा मारपीट कर युवक को धमकाने का भी आरोप लगाया है। मामले में धार एसपी ने 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि लड़का शादीशुदा था, उसने एक लड़की के साथ भागकर शादी की थी। कल शाम को लड़का-लड़की को थाने पर लाकर दस्तयाब किया गया था। लड़की को परिजनों के सुपुर्द करके लड़के के साथ कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए उसे थाने पर ही बिठाया गया था।

आज सुबह उठकर युवक ने थाना परिसर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले में टीम बनाकर जाँच करने के निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही पुलिस थाने के एक एएसआई, दो आरक्षक एवं एक सैनिक को निलंबित कर दिया गया हैं। वहीं, पुलिस ने परिजनों के आरोपों को भी झुठलाया है।

Next Story
Share it