Action India
अन्य राज्य

स्वदेशी जागरण मंच ने चीन के राष्ट्रपति का फूंका पुतला

स्वदेशी जागरण मंच ने चीन के राष्ट्रपति का फूंका पुतला
X

  • चीन को कमजोर करना है तो हमें स्वदेशी सामान अपनाना होगा: स्वदेशी जागरण मंच

आजमगढ़ । एएनएन (Action News Network)

भारत-चीन सीमा विवाद में लद्दाख के गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों पर हुए हमले के विरोध में देश में लोग चाइना व चाइना के बने सामान का विरोध कर रहे हैं। बुधवार को स्वदेशी जागरण मंच के बैनर तले विभिन्न संगठनों ने चीन के विरुद्ध प्रदर्शन किया और कलेक्ट्रेट चैराहे पर चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका और लोगों से चीनी सामान के बहिष्कार की अपील की।

बुधवार को स्वदेशी जागरण मंच के तत्वाधान में विभिन्न संगठन के पदाधिकारियों ने चीन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे और कलेक्ट्रेट चैराहे पर पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंक अपना आक्रोश पकट किया।

इस दौरान स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक रामप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि चीन हमारे देश का सबसे बड़ा शत्रु है। उसने हमारे जवानों पर धोखे से हमला किया। जिसमें हमारे 20 जवान वीर गति को प्राप्त हुए। जिससे पूरे देश में चीन के खिलाफ जनाक्रोश है।

उन्होंने कहा अगर चीन को आर्थिक तौर पर कमजोर करना है तो हमें स्वदेशी सामान अपनाना होगा। यह तभी संभव है जब हम चाइनीज सामान का वहिष्कार करें। उन्होंने व्यापारियों और आमजन से भी अपील किया कि वह ग्राहकों के लिए चीन निर्मित सामान न लाये बल्कि स्वेदेशी सामानों को तरजीह दें।

Next Story
Share it