Top
Action India

स्वामी रामदेव की प्रधानमंत्री राहत कोष को 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा

स्वामी रामदेव की प्रधानमंत्री राहत कोष को  25 करोड़ रुपये देने की घोषणा
X

हरिद्वार। एएनएन (Action News Network)

स्वामी रामदेव के योग संस्थान पतंजलि योगपीठ ने कोरोना से लड़ी जा रही जंग में सरकार को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। स्वामी रामदेव ने सोमवार को प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री से हुए संवाद के बाद उन्होंने देश को आश्वस्त कराया कि इस बीमारी के उपचार के लिए पतंजलि पूरे देश में डेढ़ हजार आइसोलेशन बेड उपलब्ध कराने के साथ भोजन और आवास की व्यवस्था भी करेगा।

पतंजलि के हजारों कर्मचारी एक दिन का वेतन भी प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे।प्रधानमंत्री मोदी से सोमवार को हुए संवाद के बाद दिव्य योग मंदिर कनखल में पत्रकार वार्ता में स्वामी रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री की कोरोना से जंग के लिए संकल्प और संयम की अपील के बाद पूरा देश उनके साथ खड़ा है। इसमें पतंजलि योगपीठ और उसके लाखों अनुयायी भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने घोषणा कि की पतंजलि योगपीठ प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये का दान देगा।

उन्होंने पतंजलि से जुड़े लाखों श्रद्धालुओं का आह्वान किया है कि वे आपदा राहत कोष में सहयोग करें।उन्होंने कहाकि हमने यह आश्वासन दिया है कि पतंजलि के पांच संस्थान जो योगग्राम, पतंजलि योगपीठ हरिद्वार, मोदीनगर, गुवाहाटी, सोलन व कोलकाता में हैं, इनमें कोरोना पीड़ितों के उपचार और आइसोलेशन के लिए डेढ़ हजार बेड की व्यवस्था की गई है।

यहां भोजन तथा आवास व्यवस्था भी रहेगी। उन्होंने कहा कि देश के 600 जिलों और पांच हजार तहसीलों में फैले हमारे स्वयंसेवक इस जंग में अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री के आह्वान पर पतंजलि के पांच हजार आरोग्य केंद्र और 1500 डॉक्टर सेवा में लगे हुए हैं।

Next Story
Share it