Top
Action India

हिमाचल में तब्लीगी जमाती और संपर्क में आने वालों का आंकड़ा 1100 पार

शिमला । एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वाले तब्लीगी जमातियों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों का आंकड़ा 1100 पार कर गया है। पुलिस ने अब तक तब्लीगी जमातियों और इनके संपर्क में आये 1113 लोगों का पता लगाया है। जिनमें 256 तब्लीगी जमाती हैं और 857 लोग इनके संपर्क में आये हैं। संपर्क में आने वालों में अधिक तादाद में जमातियों के पारिवारिक सदस्य हैं।

प्रदेश पुलिस महानिदेशक सीताराम मरढ़ी ने मंगलवार को बताया कि सभी जमातियों और इनके संपर्क में आये लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर क्वारेंटाइन किया जा चुका है। साथ ही इनके कोरोना के सैम्पल भी लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में तब्लीगी जमातियों व इनके संपर्क में आए सर्वाधिक 320 लोग हैं। बद्दी में इन लोगों की तादाद 290 और सिरमौर में 255 है। किन्नौर, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों में ऐसा एक भी व्यक्ति चिन्हित नहीं किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि आठ जिलों में 112 तब्लीगी जमातियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। इन्होंने अपनी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी प्रशासन को नहीं दी थी और वे छिपकर रह रहे थे।
हिमाचल में कोरोना संक्रमण के कुल 39 मामलों में 25 मामले जमातियों से सम्बंधित हैं।
मरड़ी ने कहा कि अब तक कर्फ्यू व लॉकडाउन उल्लंघन की 1143 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 982 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। वीते 24 घंटों में 42 एफआईआर दर्ज करते हुए 19 लोगों को गिरफतार किया गया। इसके अलावा 911 वाहनों को जब्त कर 13 लाख 88 हजार जुर्माना वसूला गया है।

Next Story
Share it