Top
Action India

15 दिसंबर से तोड़ा जाएगा टाला ब्रिज

15 दिसंबर से तोड़ा जाएगा टाला ब्रिज
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

राजधानी कोलकाता को उत्तर 24 परगना क्षेत्र से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण टाला ब्रिज को आगामी 15 दिसंबर से तोड़ा जाएगा। राज्य लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) सूत्रों ने रविवार को इस बारे में बताया कि इसमें 50 करोड़ रुपये का खर्च होगा। टाला फ्लाईओवर को तोड़ने के लिए गत चार नवंबर को टेंडर जारी किया गया था। इस पर कई लोगों ने आवेदन किया था। अगले सप्ताह यह तय हो जाएगा कि किस कंपनी को इसे तोड़ने का काम दिया जाएगा।

कंपनी दिसंबर के मध्य में काम शुरू कर देगी। इसे तोड़ने में होने वाला पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। कम से कम दो महीने का समय इसे तोड़ने में लगेगा और अप्रैल महीने के मध्य से नए ब्रिज का निर्माण काम शुरू हो सकता है। राज्य सचिवालय सूत्रों के अनुसार टाला फ्लाईओवर को नए सिरे से बनाने के लिए 300 करोड़ रुपये का खर्च हो सकता है।

राज्य वित्त विभाग ने इसे अनुमोदित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि सितंबर महीने के मध्य में टाला फ्लाईओवर में दरारें और पूरी संरचना में खामियां नजर आने के बाद इसे पूजा के पहले ही बंद कर दिया गया था। वैकल्पिक रास्ते से गाड़ियों को चलाया गया और जैसे ही दुर्गा पूजा बीता, राज्य लोक निर्माण विभाग ने फ्लाईओवर के स्वास्थ्य की समीक्षा शुरू कर दी। मुख्य सचिव राजीव सिन्हा के नेतृत्व में गठित हुई कमेटी ने इसे तोड़कर नए सिरे से बनाने का प्रस्ताव दिया था जिसे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वीकार कर लिया। अब दिसंबर से इसे तोड़ने का काम शुरू हो जाएगा।

Next Story
Share it