Action India
अन्य राज्य

नौ सौ करोड़ के घोटाले में पूर्व मंत्री नायडू और पूर्व ईएसआई निदेशक गिरफ्तार

नौ सौ करोड़ के घोटाले में पूर्व मंत्री नायडू और पूर्व ईएसआई निदेशक गिरफ्तार
X

अमरावती । एएनएन (Action News Network)

पुलिस ने श्रीकाकुलम जिले के टेक्कली में तेलुगु देशम पार्टी के पूर्व मंत्री व तेलगू देशम पार्टी के नेता किंचरापु अच्चेनायडू को गिरफ्तार किया है। पूर्व श्रम मंत्री नायडू पर आरोप है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान दवा और अन्य चीजों की खरीद फरोख्त के मामले में लगभग नौ सौ करोड़ रुपये की हेराफेरी की है।

इस मामले में तत्कालीन ईएसआई के निर्देशक रमेश कुमार को भी आज सुबह तिरुपति से गिरफ्तार किया गया है।शुक्रवार को पुलिस गिरफ्तार पूर्व मंत्री अच्चेनायडू को विजयवाड़ा लाया गया है। तत्कालीन ईएसआई के निर्देशक रमेश कुमार को भी विजयवाड़ा लाया जा रहा है। पूर्व श्रम मंत्री नायडू पर आरोप है कि बिना टेंडर बुलाए ही नामांकन पद्धति में उनके कुछ चुने गिने और चाहने वालों को करोड़ों रुपये का ठेका दिया गया था।

तेलुगू देशम के शासनकाल में तत्कालीन श्रम मंत्री नायडू के इशारे पर ईएसआई के निर्देशकों ने 975 करोड़ रुपये मूल्य की दवाएं और अन्य सर्जिकल उपकरणों की खरीद की गयी थी, जिनमें लगभग 690 करोड़ से अधिक फर्जी बिल पेश किए जाने की बात कही गई है।

तत्कालीन तेलुगू देशम सरकार पर आरोप है कि ईएसआई के दवाइयों और अन्य उपकरणों के लिए सरकार ने 298 करोड़ रुपये बजट में आवंटित किए गए थे, लेकिन तत्कालीन श्रम मंत्री नायडू ने 698 करोड़ रुपये की खरीदी किए जाने और बिल दाखिल किए जाने का आरोप है।

इस घोटाले की जांच राज्य के एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट और विजिलेंस विभाग ने की थी। इस घोटाले में तीन ठेकेदारों पर एफआईआर दर्ज की गयी थी। जांच एजेंसी फर्म लेजेंड इंटरप्राइजेस, ओमनी आईडी और इन टीचर फार्मासीज के निदेशकों से भी पूछताछ करेगी।

Next Story
Share it