Top
Action India

पीपीई किट पहन बीएड छात्रों की चेकिंग करेंगे अध्यापक

पीपीई किट पहन बीएड छात्रों की चेकिंग करेंगे अध्यापक
X

बागपत । Action India News

बागपत जिले में दो केंद्रों पर नौ अगस्त को बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा होगी। कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जाएगी। परीक्षा शुरू होने से पहले कक्षों को सैनिटाइज किया जाएगा। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कमरों में छात्रों को बैठाया जाएगा।

चेहरे पर मास्क और हाथों को सैनिटाइज करने के बाद परीक्षा में सम्मिलित होंगे। किसी के पास मास्क नहीं मिला तो उसके केंद्र व्यवस्थापक मुहैया कराएंगे। सचल दल में शामिल अफसर भी कोविड-19 के नियमों का पालन करेंगे।

हाथों में ग्लब्स पहने के बाद ही जांच पड़ताल करेंगे। आंतरिक सचल दल में शामिल शिक्षकों को पीपीई किट मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए डीएम ने सीएमओ को आदेश दे दिया है। पीपीई किट पहनकर ही अभ्यर्थियों की चेकिंग करेंगे।

ताकि कोरोना से शिक्षक संक्रमण से बचे रहे। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने परीक्षा को दो जोन और दो सेक्टर में बांटा है। अधिकारियों की भी ड्यूटी लगा दी गई है। पुलिस बल तैनात रहेगा। केंद्रों के सौ मीटर के दायरे कोई भी फोटो स्टेट, कोचिंग सेंटर, कंप्यूटर सेंटर की दुकाने नहीं खुलेगी।

इसके लिए परीक्षा के नोडल एडीएम अमित कुमार सिंह ने आदेशित कर दिया है। अंतरिक्ष कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से दोनो केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहेंगे। प्रत्येक अभ्यर्थी का थर्मल स्क्रीनिंग करेंगे। अगर किसी छात्र को तेज बुखार आता है तो उसकी अलग कक्ष में परीक्षा दिलाई जाएगी।

वहीं परीक्षा से जुड़े सभी की भी स्क्रीनिंग करेंग। जिले में श्री यमुना इंटर कॉलेज में दो केंद्र बनाए गए है। ए और बी केंद्र पर 300-300 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। वहीं सरूरपुर कलां गांव के इंटरमीडिएट कालेज में 500 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे।

बता दें कि परीक्षा में जोनल मजिस्ट्रेट एसडीएम, सेक्टर मजिस्ट्रेट तहसीलदार, छह अर्ब्जर, दोनों केंद्रों पर 97 कक्ष निरीक्षक और रिजर्व में रखे गए है। संचल दल में डायट प्राचार्य, डीआईओएस, बीएसए और प्रधानाचार्य अंतरिक्ष कुमार को नियुक्त किया गया है।

Next Story
Share it