Top
Action India

टेट परीक्षा के लिए 16 जून से छह जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन

टेट परीक्षा के लिए 16 जून से छह जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन
X

धर्मशाला । एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टेट प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम तय कर दिया है। टेट परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 16 जून से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि छह जुलाई रहेगी। आठ विषयों में आयोजित किए जाने वाले टेट के लिए 26 जुलाई से नौ अगस्त तक परीक्षाएं ली जाएंगी।

बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि टेट परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 16 जून से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 16 जून से ऑनलाइन आवेदन की यह प्रक्रिया छह जुलाई तक चलेगी। वहीं सात से नौ जुलाई के बीच अभ्यर्थी ऑनलाइन ही अपनी त्रुटियों को ठीक कर सकते हैं। इसके बाद कोई मौका नही दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आवेदन के लिए प्रोस्पैक्टस बोर्ड की बेवसाइट पर उपलब्ध रहेगा। सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 800 रूपए जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए यह 500 रूपए रहेगा। शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा होंगे। अभ्यर्थी परीक्षा तिथि सेचार दिन पूर्व अपने रोल नम्बरया एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे

परीक्षा का कार्यक्रम

जेबीटी टेट की परीक्षा सबसे पहले 26 जुलाई को सुबह के सत्र में 10 बजे से 12ः30 बजे तक जबकि दोपहर बाद दो बजे से 4ः30 बजे तक शास्त्री टेट की परीक्षा आयोजित की जाएगी। दो अगस्त को सुबह के सत्र में 10 बजे से 12ः30 बजे तक टीजीटी नॉन मैडिकल जबकि दोपहर बाद दो बजे से 4ः30 बजे तक भाषा अध्यापक की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आठ अगस्त को सुबह के सत्र में 10 बजे से 12ः30 बजे तक टीजीटी आर्टस जबकि दोपहर बाद दो बजे से 4ः30 बजे तक टीजीटी मैडिकल टेट की परीक्षा आयोजित की जाएगी। नौ अगस्त को सुबह के सत्र में 10 बजे से 12ः30 बजे तक पंजाबी विषय जबकि दोपहर बाद दो बजे से 4ः30 बजे तक उर्दू टेट की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Next Story
Share it