Action India
अन्य राज्य

बच्चों के खाते में जाएगी एमडीएम की धनराशि बागपत के 93 हजार छात्र होंगे लाभान्वित

बच्चों के खाते में जाएगी एमडीएम की धनराशि  बागपत के 93 हजार छात्र होंगे लाभान्वित
X

बागपत । एएनएन (Action News Network)

जल्द ही बागपत जनपद के 93 हजार छात्र एमडीएम(मध्यान भोजन योजना) की धनराशि से लाभान्वित होने जा रहे हैं। सरकार ने कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को लाॅकडाउन में भले ही मिड डे मील न दिया हो लेकिन उन्हें धनराशि देने पर कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें खाद्यान्न भी देने की योजना सरकार ने बनाई है। प्रदेश सरकार ने 24 मार्च से 30 जून तक 76 दिनों की अवधि की मिड डे मील की धनराशि प्रत्येक बच्चे के अभिभावक के खाते में भेजने का फैसला लिया है प्राथमिक स्तर के बच्चों को 374 रुपये व उच्च प्राथमिक स्तर के बच्चों को 561 रुपये दिए जाएंगे।

इसके अलावा प्राथमिक स्तर के बच्चों को 7.60 किलोग्राम व उच्च प्राथमिक स्तर पर 11 किलोग्राम प्रति छात्र की दर से खाद्यान्न कोटेदार के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानाचार्य इसकी प्रक्रिया करेंगे और किसी प्रकार की लापरवाही के लिए भी प्रधानाचार्य ही जिम्मेदार होंगे।
उल्लेखनीय है कि बागपत जनपद के अंदर 93 हजार बच्चे हैं जो मिड डे मील योजना से लाभान्वित हो रहे थे। मिड डे मील समन्वयक फरजान का कहना है कि प्राथमिक, उच्च प्राथमिक माध्यमिक विद्यालयों के कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को दोपहर का भोजन दिया जाता है आदेशानुसार पूरी प्रक्रिया की जाएगी धनराशि भेजने के साथ खाद्यान्न भी दिया जाएगा।

Next Story
Share it