Action India
अन्य राज्य

कोरोना पाजिटिव होने की सूचना मिलते ही दुल्हन की नहीं हो सकी विदाई

कोरोना पाजिटिव होने की सूचना मिलते ही दुल्हन की नहीं हो सकी विदाई
X

  • दू्ल्हे के भाई को एन वक्त पर कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिलते ही बाराती पैदल ही भागे

  • कोरोना वायरस संक्रमित युवक ने भाई की बारात जाने से पहले पूरे गांव को खिलाया था भोजन

  • कोरोना के 13 नये मामलों में सर्वाधिक एक गांव में पाये गये छह मरीज, स्वास्थ्य विभाग की टीमें रवाना

हमीरपुर । एएनएन (Action News Network)

जनपद में शादी समारोह में दुल्हन की विदाई से पहले दूल्हे के भाई को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना फोन पर मिली तो बराती और जनातियों में हड़कंप मच गया। दुल्हन को विदा कराये बिना ही दूल्हा अपने परिजनों और रिश्तेदारों के साथ पैदल ही नदी किनारे होते हुए भाग गये।

सोमवार को कोरोना वायरस के 13 नये मामले और सामने आये हैं जिससे स्वास्थ्य विभाग भी सकते में आ गया है। जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या अब 56 पार कर गयी है।
कुरारा थाना क्षेत्र के मंगलपुर गांव निवासी एक युवक अपनी मां के साथ दिल्ली में मजदूरी करता था।

युवक दिल्ली में आटो चलाता था। इसका पिता भी शिमला में मजदूरी करने गया था। यह सभी कुछ ही दिन पहले लौटकर गांव आये है। गांव लौटने के बाद युवक की कोरोना जांच के लिये सैम्पल लिये गये थे। बताते है कि इस बीच युवक के छोटे भाई की शादी भेड़ी गांव के क्योटरा में सम्पन्न हुई। रविवार को इसने पूरे गांव को भोजन कराया।

एक हजार की आबादी वाले इस गांव में दिल्ली से लौटे युवक के भाई की बारात क्योटरा गांव गयी थी। शादी में मंगलपुर गांव के ही अठारह, परिवार के साथ रिश्तेदार और नातेदार कुतुबपुर व मंगलपुर गांव से मंगवाई गई चार गाड़ियों में सवार होकर शादी में बारातियों संग गये थे।

शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद सोमवार को दुल्हन की विदाई की तैयारियां चल ही रही थी कि तभी स्वास्थ्य विभाग की ओर से दूल्हे के भाई को फोन पर उसके कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी गयी। कोरोना संक्रमित होने की जानकारी होते ही वह वहां से भाग गया। इसकी जानकारी दूल्हे और उसके पिता को हुयी तो दुल्हन को विदा कराने से इंकार कर दिया।

दूल्हा अपने परिजनों व बारातियों के साथ दुल्हन के घर से पैदल ही बेतवा नदी के किनारे से होते हुये घर लौट आये। विदाई के एन वक्त कोरोना संक्रमित होने की खबर उड़ने से क्योटरा गांव में हड़कंप मच गया है।

एक गांव में मिले सर्वाधिक छह कोरोना संक्रमित मरीज

सीएमओ डा. आरके सचान ने आज दोपहर बताया कि सैम्पलों की जांच रिपोर्ट में 13 नये मामले आये हैं। इनमें राठ क्षेत्र के अटगांव में छह कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज पाये गये हैं, जिनमें एक ही परिवार में दो छोटे-छोटे बच्चे संक्रमित पाये गये हैं। जबकि कुरारा क्षेत्र में पांच संक्रमित मरीज मिले हैं।

कुरारा क्षेत्र के मंगलपुर गांव में दो, सिकरोढ़ी, झलोखर व कुरारा में एक-एक नये संक्रमित मरीज निकले हैं। इसके अलावा सरीला क्षेत्र के इन्दरपुरा में कोरोना वायरस के दो संक्रमित मरीज पाये गये है। सीएमओ ने बताया कि संक्रमित मरीजों के परिजनों और उनके सम्पर्क में आने वालों की सूची तैयार कर सभी को सैम्पल लेकर क्वारंटाइन कराये जाने की कार्यवाही की जा रही है।

इसके अलावा संक्रमित इलाकों में सैनिटाइजेशन तथा घर-घर स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिये टीमें रवाना की जा रही है। उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 56 हो गयी है।

आईसीआईसीआई बैंक का कर्मी भी कोरोना संक्रमित

कुरारा कस्बे के नरहयिा पार मुहाल निवासी एक युवक दिल्ली में आईसीआईसीआई बैंक में कर्मचारी था जो हाल में ही वहां से लौटकर अपने गांव आया था। इसकी कोरोना की जांच के लिये सैम्पल लिये गये थे जिनकी रिपोर्ट आज ही पाजिटिव आयी है। इसका एक और साथी भी संक्रमित पाया गया है। बताते है कि बैंक कर्मी दिल्ली से साथ-साथ घर लौटकर आये थे।

बता दें कि, कोरोना वायरस के निशाने पर जनपद के सभी ब्लाक आ गये हैं। कोरोना वायरस से राठ कस्बे में एक महिला की मौत हो चुकी है। सरीला और कुरारा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के कारण लोगों की चिंतायें बढ़ गयी है। इधर, अच्छी खबर है कि इस महामारी को मात देकर आठ लोग घर भी लौट आये हैं। इस समय कोरोना वायरस के करीब 58 एक्टिव केस हैं।

Next Story
Share it